Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़With rise in temperature humidity created havoc how will the weather remain in Uttarakhand till July 13

तापमान में उछाल के साथ उमस ने किया बेहाल, उत्तराखंड में 13 जुलाई तक कैसे रहेगा मौमस?

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बहुत  बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है।   देहरादून में सोमवार को अच्छी बारिश के बाद मंगलवार को मौसम साफ रहा।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Wed, 10 July 2024 09:22 AM
share Share

मॉनसून की  दस्तक  देने के साथ ही उत्तराखंड में जमकर बारिश हो रही है। लेकिन, बरसात रुकने के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान कर रही है। मैदानी और पर्वतीय शहरों में तापमान में इजाफा हो रहा है। तापमान के बढ़ने के साथ ही लोगों को गर्मी का ऐहसास हो रहा है।

इसी के बीच, उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बहुत  बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड में बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है।   देहरादून में सोमवार को अच्छी बारिश के बाद मंगलवार को मौसम साफ रहा। दोपहर बाद तक देहरादून में धूप खिली रही।

जिससे उमस का सामना लेागों को करना पड़ा। उमस के चलते लोगों को स्किन संबंधी समस्याएं झेलनी पड़ी। मौसम साफ होने से देहरादून का तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया। सोमवार को जहां 30.6 डिग्री तापमान था, मंगलवार को वह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 33.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

अन्य जिलों एवं शहरों में भी तापमान में दो से तीन डिग्री तक इजाफा हुआ। उधर, शाम के वक्त रायपुर, राजपुर रोड, चकराता रोड, हरिद्वार बाईपास, सहस्त्रधारा रोड समेत अन्य इलाकों में हल्की बारिश हुई। वहीं रायपुर रोड पर तेज बौछारें पड़ी। जिससे उमस से राहत मिली।

यह है उत्तराखंड मौसम  पूर्वानुमान 
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी की ओर से बारिश पर अलर्ट जारी किया गया है। नैनीताल, पिथौरागढ़, देहरादून और चंपावत  जिलों के लिए बारिश पर येलो अलर्ट जारी किया  गया है।  मौसम विभाग की ओर से 13 जुलाई  तक अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें