Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Uttarakhand Weather: Will the rain bring more trouble or relief know forecast aaj ka mausam

Uttarakhand Weather: बारिश अभी और लाएगी आफत या मिलेगी राहत, जानिए अगले दिन कैसे रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक 29 जुलाई को राज्य के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के कई दौर होंगे।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, सहित बारिश पर अलर्ट जारी किया है।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Sat, 27 July 2024 04:23 AM
share Share

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मॉनूसन के अगले कुछ दिन भारी गुजरेंगे। मौसम विभाग ने देहरादून और बागेश्वर जिले में बहुत से बहुत भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने देहरादून जिले में शनिवार को 12वीं तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 29 जुलाई को राज्य के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के कई दौर होंगे।मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट दिया है।

राज्य में अगले कुछ दिन बहुत ज्यादा बारिश के दौर परेशानी पैदा कर सकते हैं। इस दौरान बाढ़, भूस्खलन, भूधंसाव के साथ ही सड़कों के बंद होने और निचले इलाकों में जलभराव जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को देहरादून और बागेश्वर को आरेंज अलर्ट पर रखा गया है। यहां कहीं- कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें