Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Uttarakhand weather Big update rain yellow alert 3 districts including Dehradun

उत्तराखंड मौसम पर सामने आया बड़ा अपडेट, देहरादून समेत 3 जिलों में बारिश पर येलो अलर्ट

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद पुलिस-प्रशासन भी सतर्क हो गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह तटीय इलाकों और नदियों के पा स नहीं जाएं। जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

देहरादून, हिन्दुस्तान Wed, 24 July 2024 09:03 AM
share Share

उत्तराखंड मौसम पर सामने आया बड़ा अपडेट, देहरादून समेत 3 जिलों में बारिश पर येलो अलर्ट  
उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। आईएमडी की ओर से बारिश पर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद पुलिस-प्रशासन भी सतर्क हो गया है। लोगों से अपील की जा रही है कि वह तटीय इलाकों और नदियों के पास नहीं जाएं। उत्तराखंड के सभी जिलों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।  

उधर, देहरादून, चमोली, बागेश्वर जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रदेश के कई इलाकों में एक-दो दौर की हल्की से मध्यम बारिश हुई। बुधवार को प्रदेशभर में हल्की से मध्यम एवं तीन जिलों में तेज बारिश के आसार हैं।

उधर, मंगलवार को देहरादून में 32.1, पंतनगर में 34.5, मुक्तेश्वर में 22.7, नई टिहरी में 26.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

नैनीताल में दोपहर बाद खिली धूप
सरोवर नगरी नैनीताल में मंगलवार को सुबह से हल्की बारिश लगी रही। दोपहर बाद हल्की धूप नजर आई। शाम के समय पूरा शहर कोहरे के आगोश में समा गया। जीआईसी मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शहर का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटों में शहर में .5 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विज्ञान केंद्र ने आने वाले दिनों में तेज बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने और गर्जन की संभावना जताई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें