Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Trouble will rain from the sky again Alert on heavy rain in 8 out of 13 districts

आसमान से फिर बरसेगी आफत! 13 में से 8 जिलों में भारी बारिश पर अलर्ट

हरिद्वार को छोड़कर बाकी जिलों में भी आज भारी बारिश होगी। हालांकि रविवार को उत्तरकाशी, चमोली समेत कुछ पर्वतीय जिलों में भारी बारिश हो सकती, जबकि बाकी जिलों में बारिश में शनिवार के मुकाबले कमी आएगी।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Sat, 10 Aug 2024 05:20 AM
share Share

मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिले में आज भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंहनगर में भारी बारिश की संभावना है।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक आज और कल दो दिन राज्य में मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा। खासतौर पर देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिले में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

वहीं हरिद्वार को छोड़कर बाकी जिलों में भी आज भारी बारिश होगी। हालांकि रविवार को उत्तरकाशी, चमोली समेत कुछ पर्वतीय जिलों में भारी बारिश हो सकती, जबकि बाकी जिलों में बारिश में शनिवार के मुकाबले कमी आएगी।

निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक रविवार के बाद कुछ दिन राज्य में बारिश से थोड़ा राहत जरूर मिलेगी, लेकिन 15 अगस्त के बाद फिर से बारिश में तेजी आएगी। मौसम विभाग की ओर से भारी से बहुत भारी बारिश वाले चिन्हित तीन जिलों में बाढ़ संभावित क्षेत्रों, नदियों के तटों के साथ ही भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में मानवीय आवाजाही से परहेज करने की सलाह दी है। साथ ही यात्रा के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए कहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें