Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Tanakpur Tawaghat NH on Indo China border closed for 100 hours road blocked due to landslide after rain

भारत-चीन बॉर्डर पर टनकपुर-तवाघाट एनएच 100 घंटों से बंद, बारिश के बाद भूस्खलन से सड़क बाधित 

बारिश के बाद भूस्खलन से टनकपुर-तवाघाट एनएच के सौ घंटे से बंद रहने से भारत-चीन सीमा से सटे 47 से अधिक गांवों की 30 हजार की आबादी मुश्किल में आ गई है। राशन, रसोई गैस आदि की आपूर्ति ठप हो गई है।

Himanshu Kumar Lall पिथौरागढ़, संवाददाता, Tue, 2 Aug 2022 06:11 AM
share Share

बारिश के बाद भूस्खलन से टनकपुर-तवाघाट एनएच के सौ घंटे से बंद रहने से भारत-चीन सीमा से सटे 47 से अधिक गांवों की 30 हजार की आबादी मुश्किल में आ गई है। सड़क बंद होने से राशन, रसोई गैस आदि की आपूर्ति ठप हो गई है। उधर  मौसम विभाग ने मंगलवार को कुमाऊं के नैनीताल, चम्पावत, यूएसनगर जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। 

वहीं, चमोली जिले के सोनला गांव में रविवार देर रात भारी बारिश के बाद सड़क से होकर पानी और मलबा घरों में घुस गया।   पिथौरागढ़ के धारचूला में मल्ली बाजार, खड़ी गली में आपदा के बाद दुकानों में ताले हैं। जिससे 60 से अधिक दुकानदारों के सामने रोजी रोटी का संकट है। 

यमुनोत्री धाम की यात्रा तीसरे दिन भी बंद 
भंडेलीगाड़ में ध्वस्त यमुनोत्री पैदल मार्ग नहीं खुलने के कारण धाम की यात्रा तीसरे दिन भी बंद रही। रविवार देर रात अतिवृष्टि से चमोली जिले के सोनला गांव में मलबा घुस जाने से 28 परिवार खतरे की जद में आ गए। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें