Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़monsoon rains relief from humidity Know how weather will be in your city for next 4 days aaj ka mausam

Uttarakhand Weather News Hindi: मॉनसूनी बरसात के बाद उमस से मिलेगी राहत! जानिए अगले 4 दिन कैसे रहेगा आपके शहर में मौसम 

उत्तराखंड में मॉनसून पूरी तरह से ऐक्टिव हो चुका है। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, देहरादून, नैनीताल, चमोली आदि जिलों में बारिश का दौर भी जारी है। बरसात के साथ ही कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा।

Himanshu Kumar Lall देहरादून, हिन्दुस्तान, Sun, 14 July 2024 07:54 AM
share Share

Uttarakhand Weather News Hindi: उत्तराखंड के मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड में 17 जुलाई तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि 14 जुलाई से 17 जुलाई तक प्रदेश के सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है।

कई जिलों में अधिकांश जगहों पर तो कई जिलों में कुछ कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है। उधर, शनिवार को दून का तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिससे उमस बरकरार रही। वहीं अन्य जिलों में भी तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री ज्यादा बना है।

उत्तराखंड में मॉनसून पूरी तरह से ऐक्टिव हो चुका है। अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, देहरादून, नैनीताल, चमोली आदि जिलों में बारिश का दौर भी जारी है। मॉनसूनी बरसात के साथ ही लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  बारिश के बाद जलभराव से लोगों की मुश्किलें कई गुना बढ़ गईं थीं।

देहरादून, रुद्रपुर, खटीमा, काशीपुर, हरिद्वार आदि शहरों में लोगों को जलभराव से काफी कठिनाई भी हुई थी। सड़कों पर बरसाती पानी के जमा होने की वजह से ट्रैफिक जाम से भी लोगों को जूझना पड़ा था। 

उमस भरी गर्मी ने परेशान किया
मॉनसूनी बरसात के बाद उमस भरी गर्मी से लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं। बरसात के बाद उमस के साथ साथ तापमान में इजाफा होने के बाद लोगों के जमकर पसीने छूट रहे हैं। दूसरी ओर, देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, रुद्रपुर, काशीपुर, आदि शहरों में  तापमान में भी इजाफा हुआ है। 

गर्मी के बीच बिजली कटौती ने छुड़ाए जमकर पसीने 
पॉवर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन (पिटकुल) हरिद्वार में रविवार को औद्योगिक क्षेत्र सिडकुल और ज्वालापुर में पांच घंटे की बिजली कटौती करेगा। इस दौरान 220 केवी उपकेंद्र सिडकुल से पोषित तीन उपसंस्थान और 132 केवी उपकेंद्र ज्वालापुर से पोषित एक उपसंस्थान को बंद किया जाएगा।

इस दौरान करीब 200 उद्योगों में बिजली की सप्लाई ठप रहेगी। इस कारण क्षेत्र के 90 फीसदी उद्योग बंद रहेंगे। बिजली कटौती से आमजन को भी काफी परेशानी हो रही है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें