Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Lipulekh road closed due to landslide after heavy rain on India China border 40 Adi Kailas passengers stranded

भारत-चीन बाॅर्डर पर भारी बरसात के बाद भूस्खलन से लिपूलेख सड़क बंद, 40 आदि कैलास यात्री फंसे

भारी बारिश के बाद सीमांत पिथौरागढ़ में जन जीवन पटरी से उतर गया है। तवाघाट लिपूलेख सड़क कई जगह बंद हो गई है। मार्ग के बंद हो जाने से आदि कैलास के दर्शन कर लौट रहे 40 यात्री बूंदी में दो दिन से फंसे रहे।

Himanshu Kumar Lall पिथौरागढ़, वरिष्ठ संवाददाता ।, Sun, 17 July 2022 09:18 AM
share Share

भारी बारिश के बाद सीमांत पिथौरागढ़ में जन जीवन पटरी से उतर गया है। तवाघाट लिपूलेख सड़क कई जगह बंद हो गई है। इस मार्ग के बंद हो जाने से आदि कैलास के दर्शन कर लौट रहे 40 यात्री बूंदी में दो दिन से फंसे रहे। जिसमें केएमवीएन के 17वें दल में आदि कैलाश की परिक्रमा कर लौट रहे  25 तथा 15 अन्य यात्री शामिल हैं।

इस सड़क के बंद रहने से माइग्रेशन गांवों के लोगों को भी दिक्कत हो रही है।  तवाघाट लिपूलेख सड़क मालपा, नजंग और पेलस्ती झरने के पास भारी बारिश और भूस्खलन से बंद है। साथ ही, कुछ जगह मार्ग चौड़ीकरण के लिए की गई ब्लास्टिंग से भी भारी बोल्डर सड़क पर आ गए हैं।

शुक्रवार को सड़क दो जगह पर बंद रहने से 17वें आदि कैलास यात्री दल के 25 तथा अन्य 15 यात्री बूंदी में फंसे हैं। सड़क पर भारी मात्रा में बोल्डर आने से बीआरओ को सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही है।  प्रशासन यात्रियों को हेलीकाप्टर से यात्रियों को निकालने का निर्णय लिया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें