Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़groom hid fact suffering from AIDS wife being HIV positive revealed after marriage

दूल्हे ने छुपाई एड्स पीड़ित होने की बात, शादी के बाद पत्नी के HIV पॉजिटिव होने का ऐसे खुला जानलेवा राज

हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में एक एचआईवी (एड्स) संक्रमित युवक की धोखे में रखकर स्वस्थ युवती से शादी कराने का मामला सामने आया है। मामले का खुलासा तब हुआ जब विवाहिता गर्भवती हुई।

हल्द्वानी, हिन्दुस्तान Sat, 6 July 2024 04:53 AM
share Share

उत्तराखंड में एक बहुत ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एड्स पीड़ित युवक ने धोखे में रखकर एक स्वस्थ लड़की से शादी कर ली। शादी के बाद गर्भवती होने पर विवाहिता भी एचआईवी संक्रमित हो गई है। पीड़ित महिला के शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पति, जेठ, सास, ननद समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

यह पूरा हैरान करने वाला मामला हल्द्वानी के वनभूलपुरा में सामने आया है। हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में एक एचआईवी (एड्स) संक्रमित युवक की धोखे में रखकर स्वस्थ युवती से शादी कराने का मामला सामने आया है।

मामले का खुलासा तब हुआ, जब डिलीवरी के वक्त जांच के दौरान संक्रमित की पत्नी भी एचआईवी पॉजिटिव निकल आई।  पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 10 जून 2020 को उसकी शादी क्षेत्र के ही रहने वाले एक युवक से हुई थी।

31 जुलाई 2021 को उसने एक बेटे को जन्म दिया। घर में प्रसव होने की वजह से शिशु को इनफेक्शन हो गया, जिसकी तीन महीने बाद मौत हो गई थी। आरोप है कि बीमारी के दौरान ससुराल वालों ने बच्चे का इलाज ही नहीं होने दिया।

इसी दौरान महिला की कई तरह की शारीरिक जांच हुईं तो पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव हो चुकी है। पूछताछ करने पर पता चला कि उसका पति पहले से ही एचआईवी पॉजिटिव था, जिसका स्थानीय हकीम से उपचार भी चल रहा था। पीड़िता का आरोप है कि शादी के समय उससे यह बात छिपाई गई थी। 

एचआईवी संक्रमित विवाह से पहले हकीम से करा रहा था इलाज
हल्द्वानी के वनभूलपुरा थाना क्षेत्र में एक एचआईवी (एड्स) संक्रमित युवक की धोखे में रखकर स्वस्थ युवती से शादी कराने का मामला सामने आने के बाद कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। पीड़ित विवाहिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मामले की पूछताछ करने पर पता चला कि उसका पति पहले से ही एचआईवी पॉजिटिव था।

जिसका स्थानीय हकीम से उपचार भी चल रहा था। पीड़िता का आरोप है कि शादी के समय उससे यह बात छिपाई गई थी। पीड़िता ने बताया कि जब एचआईवी संक्रमण का मामला खुला तो ससुरालियों ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया और पांच लाख रुपये व महंगी गाड़ी की डिमांड करने लगे। 

दो साल पहले जबरन गर्भपात कराने का आरोप
पीड़िता का आरोप है कि वर्ष 2022 में दोबारा गर्भवती होने पर उसकी ननद ने बुखार की गोलियां बताकर गर्भपात की गोलियां खिला दीं, जिससे उसका गर्भपात हो गया। बीती तीन जुलाई की रात उसके पति, जेठ, सास व ननद ने मारपीट की। एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी ने बताया कि पुरानी आईपीसी के दहेज एक्ट और नई भारतीय न्याय संहिता की धारा 115(2), 351(2) और 85 के तहत पीड़िता के पति, जेठ, सास, ननद समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें