Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़garhwal kumaon commissioners to visit district headquarter every month to review construction development works in uttarakhand

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में विकास कार्य पकड़ेगी रफ्तार, कमिश्नर हर महीने करेंगे जिलों का दौरा

उत्तराखंड सरकार ने गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों के कमिश्नरों को हर महीने जिलों का दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत अब तक चार जिलों का दौरा कर...

Himanshu Kumar Lall हिन्दुस्तान टीम, देहरादून, Sat, 6 Feb 2021 06:18 AM
share Share

उत्तराखंड सरकार ने गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों के कमिश्नरों को हर महीने जिलों का दौरा कर विकास कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत अब तक चार जिलों का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान सीएम जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक ले रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि जिलों के भ्रमण के दौरान कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को बताया कि दोनों मंडलों के कमिश्नर यदा-कदा ही यहां विकास कार्यों का जायजा लेने आते हैं।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को दोनों मंडलों के कमिश्नरों को माह में एक बार जिलों का नियमित रूप से दौरा शुरू करने के निर्देश देने को कहा। इसके बाद अपर मुख्य सचिव ने आदेश में कहा कि दोनों कमिश्नर अपने अधीनस्थ जिलों में विकास योजनाओं और अन्य कार्यों की समीक्षा करेंगे और प्रगति रिपोर्ट मुख्य सचिव को भेजेंगे। बता दें कि विकास कार्यों की समीक्षा के लिए प्रभारी मंत्री भी पर्वतीय जिलों  का दौरा करते हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें