Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़Doctor real or fake Girl was undergoing treatment in AIIMS Rishikesh

डॉक्टर असली या फर्जी? एम्स ऋषिकेश में लड़की कर थी इलाज, और फिर...  

एम्स ऋषिकेश के कैंपस में डॉक्टर की ड्रेस में एक संदिग्ध युवती को घूमते हुए सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद फर्जी डॉक्टर होने पर संस्थान के अधिकारियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

Himanshu Kumar Lall ऋषिकेश। हिन्दुस्तान, Sun, 3 Dec 2023 10:25 AM
share Share

एम्स ऋषिकेश के कैंपस में डॉक्टर की ड्रेस में एक संदिग्ध युवती को घूमते हुए सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ लिया। पूछताछ के बाद फर्जी डॉक्टर होने पर संस्थान के अधिकारियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि, पुलिस ने इस तरह की जानकारी से इनकार किया है।

वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी संदीप कुमार के मुताबिक शनिवार दोपहर एम्स के सुरक्षा कर्मियों की नजर डॉक्टर की ड्रेस पहने एक युवती पर पड़ी। युवती ने सीनियर रेजीडेंट का कोट पहना था, लेकिन साथ में जिंस पहनी होने पर सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ। पूछताछ में पता चला कि जिस डॉक्टर के नाम की युवती ने ड्रेस पर नेम प्लेट लगायी थी, उस नाम की कोई डॉक्टर एम्स में है ही नहीं है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने यह दावा किया कि युवती से आवश्यक पूछताछ के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं संस्थान में फर्जी डॉक्टर पकड़ में आने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसी साल 19 सितंबर को भी फर्जी डॉक्टर पकड़ा गया था।

एम्स को पता ही नहीं क्यों पहनी ड्रेस
एम्स के सुरक्षाकर्मियों की पकड़ में आई संदिग्ध युवती से पूछताछ में यह पता नहीं चल पाया कि आखिर उसने ड्रेस पहनी क्यों। इस बारे में कई दफा एम्स के अफसरों से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। वह पुलिस से जानकारी लेने की बात कहते रहे, लेकिन पुलिस मना कर दिया।

एम्स के अफसरों और सुरक्षाकर्मियों न तो किसी युवती को सुपुर्द किया है और न ही कोई लिखित शिकायत दी है। तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। फिलहाल इसकी तरह की कोई जानकारी नहीं है।
मनवर सिंह, प्रभारी एम्स पुलिस चौकी

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें