Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़All students from 1st to 5th will now go to school education department decision amid decreasing corona cases

पहली से पांचवीं तक के सभी छात्र अब जाएंगे स्कूल,कोरोना के घटते केसों के बीच शिक्षा विभाग का फैसला

उत्तराखंड में पहली से पांचवीं तक की बेसिक कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को अब नियमित रूप से स्कूल आना होगा। अब सरकारी, अशासकीय सहायता प्राप्त, निजी शिक्षण संस्थानों की बेसिक कक्षाएं भौतिक रूप से चलाई...

Himanshu Kumar Lall विशेष संवाददाता, देहरादून, Sat, 12 March 2022 07:08 AM
share Share

उत्तराखंड में पहली से पांचवीं तक की बेसिक कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को अब नियमित रूप से स्कूल आना होगा। अब सरकारी, अशासकीय सहायता प्राप्त, निजी शिक्षण संस्थानों की बेसिक कक्षाएं भौतिक रूप से चलाई जाएंगी। कोविड 19 संक्रमण में गिरावट के बाद सरकार ने यह निर्णय किया।

शिक्षा सचिव आर.मीनाक्षीसुंदरम ने शुक्रवार को इसके आदेश किए। सचिव के अनुसार शिक्षा महानिदेशालय ने बेसिक कक्षाओं को पूर्व की तरह पूरा वक्त संचालित करने का प्रस्ताव दिया था। इसे मंजूरी दे दी गई है। 

शिक्षा विभाग में छह महीने तक हड़ताल पर रोक: उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए सरकार ने शिक्षा विभाग में छह महीने के लिए हड़ताल पर रोक लगा दी। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षीसुंदरम ने शुक्रवार को इसके आदेश किए। उन्होंने कहा कि बोर्ड की परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू हो रही हैं। जोकि 19 अप्रैल तक चलेंगी। यह प्रतिबंध शिक्षा विभाग के साथ विद्यालयी शिक्षा परिषद पर भी लागू होगा। 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें