Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़39 out of 49 kendriya vidyalaya schools cbse matriculation result is hundred percent

CBSE RESULT: केंद्रीय विद्यालयों में 43 में 39 स्कूलों का परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत 

केंद्रीय विद्यायलयों के छात्रों ने एक बार फिर दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देहरादून संभाग के 43 में से 39 केवी का...

Himanshu Kumar Lall हिन्दुस्तान टीम, देहरादून, Wed, 15 July 2020 10:20 AM
share Share

केंद्रीय विद्यायलयों के छात्रों ने एक बार फिर दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देहरादून संभाग के 43 में से 39 केवी का परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत रहा है। केवल चार स्कूल सौ प्रतिशत का आंकड़ा छूने से चूके हैं। 

प्रभारी उपायुक्त विनोद कुमार ने बताया कि इस संभाग में दसवीं कक्षा के कुल 2990 छात्रों ने परीक्षा दी थी। इनमें 2984  छात्र पास हुए हैं। संभा का पास प्रतिशत 99.80 % रहा है जो कि पिछले वर्ष की तूलना में 0.27 % अधिक है।

केवी भीमताल, केवी हल्द्वानी, केवी जोशीमठ, केवी मिरथी को छोड़कर बाकी सभी केंद्रीय विद्यालयों का परीक्षा परिणाम सौ प्रतिशत रहा है। प्रभारी उपायुक्त विनोद कुमार ने समस्त छात्रों,शिक्षकों व अभिभावकों को बेहतर प्रदर्शन पर बधाई दी है। 

 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें