Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़रुड़कीThis time sugarcane weighing will be based on tokens

इस बार टोकन के आधार पर होगी गन्ना तुलाई

गन्ना लेकर आने वाले ट्रैक्टर ट्रालियों की भीड़ काफी लम्बी लग जाती थी। जिससे गन्ना लेकर आने वाले वाहनों की...

Newswrap हिन्दुस्तान, रुडकीFri, 30 Oct 2020 11:32 AM
share Share

इकबालपुर शुगर मिल में इस बार गन्ना पेराई सत्र में किसानों को भीड़, जाम और लाइन टूटने की समस्या से राहत मिलने वाली है। मिल प्रबंधन में मिल परिसर में गन्ना लेकर आने वाले किसानों के वाहनों के लिए टोकन व्यवस्था बनाई है।

इकबालपुर शुगर मिल में पिछले गन्ना पेराई सत्र में गन्ना लेकर आने वाले ट्रैक्टर ट्रालियों की भीड़ काफी लम्बी लग जाती थी। इससे गन्ना लेकर आने वाले वाहनों की भीड़ से पुहाना इकबालपुर मार्ग पर जाम लगा रहता था और किसानों को बहुत परेशानी उठानी पड़ी थी। इस वर्ष मिल अपना गन्ना पेराई सत्र नवम्बर माह के पहले या दूसरे सप्ताह में शुरू करने जा रहा है। किसानों की सुविधा के लिये इस बार मिल प्रबन्धन टोकन व्यवस्था शुरू करने जा रहा है।

शुगर मिल के मुख्य महाप्रबंधक सुरेश शर्मा ने बताया कि किसानों को जाम व लाइन टूटने की परेशानी से बचाने के लिए नए पेराई सत्र में टोकन व्यवस्था बनाई जा रही है। जिस किसान के ट्रैक्टर ट्रॉली को लाइन में लगकर पहले टोकन मिल जाएगा। उसका गन्ना नम्बर के आधार पर ही तोला जाएगा। नम्बर के बिना मिल कांटे पर ट्रैक्टर ट्रॉली को कंप्यूटर नहीं तोल पाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें