Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़पौड़ीCGHH dispensaries open in Garhwal and Kumaon

गढ़वाल व कुमाऊं में खुले सीजीएचएच औषधालय

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात करते हुए गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में सीजीएचएस औषधालय खोलने की मांग की है। सांसद ने कहा कि गढ़वाल मंडल में कोटद्वार,...

Newswrap हिन्दुस्तान, पौड़ीWed, 23 Sep 2020 11:10 AM
share Share

गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात करते हुए गढ़वाल व कुमाऊं मंडल में सीजीएचएस औषधालय खोलने की मांग की है। सांसद ने कहा कि गढ़वाल मंडल में कोटद्वार, पौड़ी, गोपेश्वर व कुमाऊं मंडल में रामनगर पीरु मदारा में हजारों की संख्या में केंद्रीय व सेवावृत्त केंद्रीय कर्मचारी इन स्थानों रहते हैं। यहां पर केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना सीजीएचएस औषधालय की सुविधा नहीं होने से इन लोगों को दिल्ली देहरादून या अन्य जगहों पर जाना पड़ता है। कहा कि स्थानीय लोगों की मांग है कि इन क्षेत्रों में केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत केंद्रीय कर्मचारी पेंशनरों और उनके परिवार सहित आम जनता को व्यापक चिकित्सा का लाभ नहीं मिल पाता है। इसका लाभ नहीं मिलने लिए सभी को बहुत परेशानी होती है। कहा कि केंद्र सरकार की यह योजना अपने व्यापक लाभार्थी आधार पर स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए एक मॉडल के रूप में कार्य कर रही है। सांसद ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से जनता की आवश्यकता को देखते हुए संसदीय क्षेत्र के इन स्थानों में केंद्र सरकार स्वास्थ्य योजना सीजीएचएस औषधालय खोलने की मांग की है। जिससे वहां के लोगों को केंद्रीय स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ मिल सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें