Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़पौड़ी96 junior assistants became senior assistants in education department

शिक्षा महकमे के 96 कनिष्ठ सहायक बने वरिष्ठ सहायक

शिक्षा महकमे के 96 कनिष्ठ सहायक बने वरिष्ठ सहायक शिक्षा महकमे में कनिष्ठ से वरिष्ठ सहायक के पदों पर पदोन्नति की राह देख रहे लिपिकों की आखिरकार मुराद पूरी...

Newswrap हिन्दुस्तान, पौड़ीThu, 3 Sep 2020 09:00 AM
share Share

शिक्षा महकमे में कनिष्ठ से वरिष्ठ सहायक के पदों पर पदोन्नति की राह देख रहे लिपिकों की आखिरकार मुराद पूरी हो गई। गढ़वाल मंडल में 96 कनिष्ठ सहायकों को वरिष्ठ सहायकों में पदोन्नति मिल गई है। एडी बेसिक गढ़वाल ने पदोन्नति सूची जारी कर दी है। पदोन्नत पाए जाने वाले कार्मिकों को दो सप्ताह के भीतर नई तैनाती स्थल पर ज्वाइन करने को कहा गया है। आदेश में कहा गया है कि कार्मिक कोविड -19 के तहत केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप काम करना सुनिश्चित करेंगे। मसलन 55 साल से अधिक उम्र वाले कार्मिकों और रोस्टर आदि को भी देखा जाए। कनिष्ठ से वरिष्ठ सहायक में पदोन्नति करीब 6 साल में ही मिल पाती है। एजूकेशनल मिनिस्ट्रीयल ऑफिसर एसोसिएशन ने भी पदोन्नतियों पर खुशी जाहिर की है।एडी बेसिक गढ़वाल एसपी खाली ने बताया है कि पदोन्नतियां रिक्त पदों के सापेक्ष किया गया है। अधिकतर कार्मिकों को संबंधित जिलों में ही तैनाती दी गई है। कनिष्ठ से वरिष्ठ सहायकों की पदोन्नति को लेकर एजूकेशनल मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन भी लंबे समय से मांग उठा रहा था। एसोसिएशन के मंडलीय सचिव सीता राम पोखरियाल ने पदोन्नति सूची पर खुशी जाहिर की है। कहा है कि लॉकडाउन के बावजूद महकमे ने मिनिस्ट्रीयल कर्मियों की मुराद पूरी की है। एसोसिएशन भी इसके लिए संघर्षरत था। एसोसिएशन ने एडी बेसिक के प्रति भी आभार जताया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें