Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़काशीपुरPortal showing incorrect factory license fees Bansal

कारखाना लाइसेंस फीस को गलत दिखा रहा पोर्टल: बंसल

काशीपुर। कुमाऊं गढ़वाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष अशोक बंसल ने श्रमायुक्त उत्तराखंड दीप्ति सिंह को पत्र भेजकर कारखाना अधिनियम की लाइसेंस फीस को विभाग के पोर्टल पर संशोधन करने की मांग की...

Newswrap हिन्दुस्तान, काशीपुरThu, 17 Sep 2020 12:03 PM
share Share

कुमाऊं गढ़वाल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (केजीसीसीआई) के अध्यक्ष अशोक बंसल ने श्रमायुक्त उत्तराखंड दीप्ति सिंह को पत्र भेजकर कारखाना अधिनियम की लाइसेंस फीस को विभाग के पोर्टल पर संशोधित करने की मांग की है।

चैंबर अध्यक्ष अशोक बंसल ने श्रमायुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि देहरादून के शासनादेश 20 दिसंबर 2019 के कॉलम संख्या दो, रूल 7 के मुताबिक कारखाना अधिनियम समनुज्ञा शुल्क पांच वर्ष में एक बार 10 फीसदी बढ़ाए जाने का प्रावधान है। लेकिन, विभाग के पोर्टल पर इसका उल्लेख नहीं किया गया है। जिसके कारण विभाग का पोर्टल प्रतिवर्ष 10 फीसदी समनुज्ञा शुल्क बढ़ाकर फीस की गणना कर रहा है। बंसल ने बताया कि इस संबंध में कारखाना प्रभाग के अधिकारियों को भी दूरभाष पर सूचित किया जा चुका है। लेकिन अब तक पोर्टल पर संशोधन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि उद्योगों द्वारा वार्षिक शुल्क जमा कराएजाने का समय नजदीक आ रहा है। जबिक इस संबंध में सात माह पहले निर्णय लिए जाने के बाद भी कारखाना विभाग के पोर्टल पर इस विषय में संशोधन नहीं किया गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें