Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़काशीपुरDasheed out woman from the house for not get one lakh rupees in dowry

दहेज में एक लाख रुपये न मिलने पर महिला को घर से निकाला

दहेज में एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी...

हिन्दुस्तान टीम काशीपुरTue, 12 Feb 2019 12:42 PM
share Share

दहेज में एक लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने महिला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मोहल्ला गंज निवासी नईमा ने पुलिस को तहरीर दी है। इसमें कहा है कि उसकी बेटी फरहा का विवाह पांच अप्रैल 2017 को बाजपुर निवासी शाकिर पुत्र नाजिर के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद ही पति शाकिर, सास जायदा, देवर माजिद, साजिद, ननद सायस्ता, ननदोई इरफान पुत्र अबरार उसकी पुत्री से एक लाख रुपये की मांग कर प्रताड़ित करने लगे। मांग पूरी न होने पर 30 अप्रैल 2017 को ससुरालियों ने पुत्री को मारपीट कर घर से निकाल दिया। कानूनी कार्रवाई करने पर आरोपियों ने राजीनामा कर मामले को खत्म करवा दिया। इस पर उसने अपनी पुत्री को ससुराल भेज दिया। तीन मई 2018 की रात पड़ोसी ने पुत्री के साथ मारपीट की सूचना दी। इस पर वह जब पुलिस के साथ बेटी के ससुराल पहुंची तो वह घायल अवस्था में बेहोश पड़ी थी। इस पर जब ससुरालियों से पूछा तो बेटी को ले जाने को कहा और बिना एक लाख रुपये के वापस भेजने पर जान से मारने की धमकी दी। इस पर वह अपनी बेटी को लेकर काशीपुर आ गई और सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। काउंसलिंग के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 498ए, 323, 504, 506 और 3/4दहेज अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें