Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़हरिद्वारSOP will have to be followed in Kumbh Snan Commissioner

कुंभ स्नान में एसओपी का करना होगा पालन : कमिश्नर

गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने कहा कि आगामी दो सप्ताह में बैरागी कैम्प और महामंडलेश्वर नगर में तमाम व्यवस्थाएं मुहैया कराने के साथ कुंभ कार्यों को...

Newswrap हिन्दुस्तान, हरिद्वारMon, 15 March 2021 11:30 AM
share Share

गढ़वाल मंडल आयुक्त रविनाथ रमन ने कहा कि आगामी दो सप्ताह में बैरागी कैम्प और महामंडलेश्वर नगर में तमाम व्यवस्थाएं मुहैया कराने के साथ कुंभ कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा। कुंभ स्नान में यात्रियों के आने पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी। लेकिन यात्रियों को सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन करना अनिवार्य होगा।

सोमवार को सीसीआर में पत्रकारों से वार्ता करते हुए रविनाथ रमन ने कहा कि आगामी शाही स्नान से पहले बैरागी कैम्प के साथ महामंडलेश्वर नगर को अगले 2 सप्ताह में तैयार करना है। शासन द्वारा काफी हद तक अधिकारियों की तैनाती मेले में कर दी गई है। बस अब उन्हें उनके कार्य क्षेत्र से अवगत कराने की बड़ी जिम्मेदारी है। मेला क्षेत्र में बिजली, पानी, सीवर और सड़क की जो व्यवस्था अभी तक दुरुस्त नहीं हो पाई हैं उसे तत्काल दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र की कुछ आंतरिक सड़कें अभी पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाई हैं, जिसमें सबसे बड़ी समस्या दिन में काम का ना होना है। विभाग सड़क बनाने का काम रात में ही कर रहा है जिस कारण इसमें थोड़ा समय लग रहा है लेकिन इसे भी इस माह के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि बैरागी कैंप क्षेत्र में करीब 80 हेक्टेयर भूमि को चिह्नित कर लिया गया है, जिस पर टेंट और बिजली-पानी आदि की व्यवस्थाएं की जा रही हैं। महामंडलेश्वर नगर के लिए हाई पावर कमेटी की बैठक में आए प्रस्तावों के अनुरूप जल्द से जल्द कार्य कराए जाएंगे। इस माह के अंत तक तमाम व्यवस्थाएं पूरी कर ली जाएंगी। जिसके बाद क्राउड मैनेजमेंट सहित अन्य व्यवस्थाओं को क्षेत्र में लागू कर दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें