Notification Icon

इंडेन का सिलेंडर 7718955555 पर बुक करें

इंडेन गैस के उपभोक्ताओं का सिलेंडर बुकिंग का नम्बर रविवार से बदल गया है। सिलेंडर बुक कराने के लिए अब इंडेन के उपभोक्ताओं को 7718955555 डायल कराना...

Newswrap हिन्दुस्तान, हल्द्वानीMon, 2 Nov 2020 01:42 PM
share Share

इंडेन गैस के उपभोक्ताओं का सिलेंडर बुकिंग का नम्बर रविवार से बदल गया है। सिलेंडर बुक कराने के लिए अब इंडेन के उपभोक्ताओं को 7718955555 डायल कराना होगा। अभी तक इंडेन गैस के उपभोक्ता सिलेंडर बुक कराने के लिए 9012554411 का इस्तेमाल कर रहे थे। हालांकि सिलेंडर डिलीवरी के लिए ओटीपी अभी लागू नहीं हो पाई है।

हल्द्वानी गैस एजेंसी के मैनेजर रवि मेहरा ने बताया कि नए इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम नम्बर की यह सेवा उपभोक्ताओं के लिए 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध रहेगी। इंडेन उपभोक्ता देश के किसी भी राज्य में चले जाए, उनका सिलेंडर बुकिंग नम्बर नहीं बदलेगा। बताया एक नवम्बर से सिलेंडर होम डिलीवरी के समय बुकिंग की ओटीपी का नियम लागू होने वाला था। फिलहाल यह नियम यहां लागू नहीं हो पाया है, हो सकता है जल्द लागू हो जाए। इसलिए सभी गैस उपभोक्ता समय रहते अपने गैस कनेक्शन में मोबाइल नम्बर रजिस्ट्रर करा लें। नया नियम लागू हो गया तो बिना ओटीपी का गैस सिलेंडर नहीं मिल पाएगा। सिलेंडर की कालाबारी और सही समय में सिलेंडर की आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से इंडेन की ओर से ओटीपी नियम लागू करने की योजना बनाई जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें