Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़बागेश्वरJunior Teachers Association Dehradun leaves for pending demands

लंबित मांगों को लेकर जूनियर शिक्षक संघ देहरादून रवाना

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जूनियर शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक देहरादून रवाना हो गये हैं। इन मांगों को लेकर शिक्षक जिला स्तर पर कई बार आंदोलन कर चुके हैं। हल नहीं निकलने पर यह निर्णय लिया है। अब शिक्षक...

हिन्दुस्तान टीम बागेश्वरMon, 24 June 2019 09:30 AM
share Share

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर जूनियर शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक देहरादून रवाना हो गये हैं। इन मांगों को लेकर शिक्षक जिला स्तर पर कई बार आंदोलन कर चुके हैं। हल नहीं निकलने पर यह निर्णय लिया है। अब शिक्षक मंगलवार को इन मांगों को लेकर धरना देंगे।

सोमवार को संघ के जिलाध्यक्ष चरण सिंह बघरी के नेतृत्व में शिक्षक माल रोड में एकत्र हुए। यहां से बस में बैठकर देहरादून के लिए रवाना हुए। जूनियर शिक्षक संघ 25 जून को सचिवालय में अपनी मांगों को लेकर धरना देगा। जिलाध्यक्ष बघरी ने बताया की जूनियर हाईस्कूलों का उच्चीकरण कर उन्हें हाईस्कूलों में मिलाए जाने, पदोन्नत शिक्षकों को 17140 का मूल वेतन देने, केंद्र सरकार की तर्ज पर प्राथमिक जूनियर और माध्यमिक शिक्षकों का अलग-अलग तीन कैडर की मांग को लेकर प्रदेश संगठन सचिवालय में धरना देंगे। उन्होंने बताया कि कक्षा एक से पांच तक प्राथमिक छह से 10 तक टीजीटी और 10 से 12 वीं कक्षा के लिए पीजीटी व्यवस्था लागू करने की मांग की गई है। रवाना होने वाले शिक्षकों में जगदीश आगरी, पूरन भट्ट, राजेंद्र सिंह, हरीश मेहता आदि शामिल हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें