बागेश्वर के 17 प्रधान हैदराबाद के लिए रवाना

पंचायतों को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार ने एक बार फिर से प्रदेश के प्रधानों को नेशनल स्तर पर भेजने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत जिले के 17 ग्राम प्रधान एक्सपोजर विजिट के लिये हैदराबाद के लिए...

हिन्दुस्तान टीम बागेश्वरMon, 13 May 2019 01:40 PM
share Share

पंचायतों को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार ने एक बार फिर से प्रदेश के प्रधानों को नेशनल स्तर पर भेजने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत जिले के 17 ग्राम प्रधान एक्सपोजर विजिट के लिये हैदराबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

चार दिन तक चलने वाले इस सेमीनार में वे राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी लेंगे। उनके आने-जाने आदि का खर्चा भी राज्य सरकार वहन करेगी। राष्ट्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती संस्थान हैदराबाद में 14 से 17 मई तक ग्राम प्रधानों का तीन दिवसीय एक्सपोजर विजिट कार्यक्रम है। इसमें भाग लेने के लिए सोमवार को जिले से ग्राम प्रधान सरिता नगरकोटी, मोहन सिंह रावत, दरपान सिंह बिष्ट, निर्मला धपोला, सरस्वती देवी, हरीश सिंह, कुंवर सिंह परिहार, प्रेमा परिहार, दिनेश कांडपाल, दया गोस्वामी, शंकर सिंह, यशपाल सिंह और दो दो ग्राम विकास अधिकारी नेहा खेतवाल कैलाश गिरी रवाना हुए। तीन दिन तक ग्राम प्रधान पंचायती राज एक्ट के तहत अखिल भारतीय स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी लेंगे। यहां अपने जिले और राज्य में चल रही योजनाओं की भी जानकारी देंगे। जिला पंचायतराज अधिकारी पूनम पाठक ने उन्हें रवाना किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें