Notification Icon

सिलेंडर के दाम घटने से सब्सिडी हुई बंद

सरकार ने सिलेंडर के दाम कम होने के कारण घरेलू गैस में मिलने वाली सब्सिडी को बंद कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि गैस के दाम बहुत कम होने के चलते घरेलू गैस ग्राहकों को सब्सिडी का लाभ नहीं मिल रहा...

Newswrap हिन्दुस्तान, अल्मोड़ाThu, 28 May 2020 09:19 AM
share Share

सरकार ने सिलेंडर के दाम कम होने के कारण घरेलू गैस में मिलने वाली सब्सिडी को बंद कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि गैस के दाम बहुत कम होने के चलते घरेलू गैस ग्राहकों को सब्सिडी का लाभ नहीं मिल रहा है। इंडेन गैस के नोडल अधिकारी पुनीत भारद्वाज ने बताया कि मई माह में सिलेंडर के दाम 194 कम होने से ग्राहकों को मिलने वाली सब्सिडी बंद हो गयी है। उन्होंने बताया कि पूर्व में सिलेंडर के दाम 780 रुपये थे जिस कारण ग्राहकों को सब्सिडी का लाभ मिल रहा था। वहीं अब सिलेंडर की कीमत 589 रुपये होने के बाद से सब्सिडी बंद है। उन्होंने यह भी बताया कि यदि आने वाले समय में सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे तभी सब्सिडी का लाभ मिल सकेगा। वही उज्जवला के लाभार्थियों को सब्सिडी का लाभ मिलना जारी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें