Notification Icon
Hindi Newsउत्तराखंड न्यूज़अल्मोड़ाInstructions given for redressal of complaints lodged in CM help line in a week

सीएम हेल्प लाइन की शिकायत का एक सप्ताह में समाधान

जिला कार्यालय में सोमवार को सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा को बैठक आयोजित की गई। जिसमें डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने एल-1 अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एक सप्ताह के...

Newswrap हिन्दुस्तान, अल्मोड़ाMon, 23 Dec 2019 09:41 AM
share Share

जिला कार्यालय में सोमवार को सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों की समीक्षा को बैठक आयोजित की गई। जिसमें डीएम नितिन सिंह भदौरिया ने एल-1 अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का एक सप्ताह के भीतर निराकरण के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने वन विभाग, महिला कल्याण, पूर्ति विभाग, जल संस्थान, लोक निर्माण विभाग, स्वजल, विकास विभाग, सिंचाई आदि विभागों के अधिकारियों की शिकायतों के एल-2 एवं एल-2 में लंबित रहने पर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जल्द शिकायतों का निस्तारण किया जाय। साथ ही उन्होंने कहा कि सीएम की मंशा के अनुरूप शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक समाधान कर शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए। उन्होंने एल-1 अधिकारियों को निर्देश दिये कि बिना किसी स्पष्ट कारण के शिकायतों को आगे हस्तान्तरित न किया जाय। उन्होंने कहा कि अधिकांश शिकायतें जो जिला स्तर से निस्तारित न होकर मुख्यालय व शासन स्तर पर एल-3 और एल-4 स्तर पर चली जा रही है उन शिकायतों के लिए उन्होंने एल-1 अधिकारियों से शिकायतों का विशेष ध्यान रखते हुए शिकायतों का निस्तारण उनके स्तर से न होने पर स्पष्ट आख्या हैल्पलाइन में अपलोड करने को कहा। यहां एडीएम बीएल फिरमाल, एसडीएम सीमा विश्वकर्मा, सीएमओ डा. विनीता शाह, प्रभागीय वनाधिकारी सिविल सोयम केएस बिष्ट, डीडीओ केके पंत, जिला शिक्षाधिकारी एचबी चंद सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें