Notification Icon

एलपीजी सिलेंडर को चार दिन में अपडेट कराएं मोबाइल नंबर

रसोई गैस पासबुक में मोबाइल नंबर अगले चार दिन में अपडेट करा लें वरना एक नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर मिलने में दिक्कतें आएंगी। पहली नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर तभी मिलेगा जब आप ट्रॉलीमैन को ओटीपी बताएंगे।...

Newswrap हिन्दुस्तान, वाराणसीSat, 24 Oct 2020 01:31 PM
share Share

रसोई गैस पासबुक में मोबाइल नंबर अगले चार दिन में अपडेट करा लें वरना एक नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर मिलने में दिक्कतें आएंगी। पहली नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर तभी मिलेगा जब आप ट्रॉलीमैन को ओटीपी बताएंगे। इस ओटीपी को ट्रॉलीमैन अपने मोबाइल एप पर फीड करेंगे, उसकी स्वीकृति के बाद ही सिलेंडर देंगे। जिले में 73 हजार रसोई गैस उपभोक्ताओं के नंबर अपडेट नहीं हैं। उनमें शहरी इलाके के करीब 40 हजार उपभोक्ता हैं।

उपभोक्ता तीन तरीके से नंबर अपडेट करा सकते हैं। एजेंसी पर पहुंचकर नंबर बता सकते हैं। ट्रॉलीमैन के पास एप में फीड करा सकते हैं या इंडियन ऑयल वन, भारत गैस अथवा एचपी के एप को डाउनलोड कर पंजीकरण करा सकते हैं। यह व्यवस्था रसोई गैस सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए शुरू की जा रही है। अक्सर शिकायत मिलती है कि बुकिंग के कई दिनों बाद भी सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होती और उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर डिलीवरी के मैसेज आ जाते हैं। इण्डेन के जिला नोडल अधिकारी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि नई व्यवस्था के तहत मोबाइल अपडेट कराना जरूरी है। सॉफ्टवेयर में पहले से नंबर फीड करा लेने से बुकिंग के बाद परेशानी नहीं होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें