Notification Icon

ब्लॉक कार्यालय में मकड़ी का जाला देख बिफरे डीएम

डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने गुरुवार को काशी विद्यापीठ ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान ब्लॉक कार्यालय में गंदगी देख वह काफी नाराज दिखे। साथ में रहे उपायुक्त मनरेगा से आलमारी पर हाथ रखवाया तो...

वाराणसी। Fri, 2 Feb 2018 11:28 AM
share Share

डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने गुरुवार को काशी विद्यापीठ ब्लॉक कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान ब्लॉक कार्यालय में गंदगी देख वह काफी नाराज दिखे। साथ में रहे उपायुक्त मनरेगा से आलमारी पर हाथ रखवाया तो गंदगी दिखी। 

कार्यालय में एक कोने में धूल से सने कूलर और दीवाल पर मकड़ी का जाला देखकर उन्होंने बीडीओ पर नाराजगी जतायी। साथ ही साफ सफाई व्यवस्था मुकम्मल करने को कहा। पशु अस्पताल में भी गंदगी पर नाराजगी जताई। शिकायत पंजिका की जांच की तो अधूरी जानकारी पर वि बिफर पड़े। लिपिक को पंजिका पर विस्तृत जानकारी अंकन करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही मनरेगा, राज्यवित्त, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, पेंशन आदि योजनाओं की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने मंडुवाडीह थाने का भी निरीक्षण किया।

डीएम से दर्ज करायी शिकायत
ब्लॉक कार्यालय पर निरीक्षण के दौरान डीएम योगेश्वरराम मिश्र से ग्राम प्रधान संघ अध्यक्ष कमलेश पाल के नेतृत्व में प्रधानों का प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई। प्रधानों का कहना था कि काफी समय से शौचालय निर्माण का भुगतान नहीं हो पाया तथा कई गांवो में सफाईकर्मी नहीं हैं। डीएम ने तुरंत सेलफोन से डीपीआरओ को समस्या निस्तारण का निर्देश दिया। प्रतिनिधि मंडल में सुसुवाही, भूलनपुर, कंचनपुर, छितौनी, सरहरी आदि गांवों के प्रधान व प्रतिनिधि थे।

प्रमुख ने भी रखी समस्या
जिलाधिकारी से मुलाकात कर ब्लॉक प्रमुख प्रवेश पटेल ने ब्लॉक मुख्यालय के सीमा की नापी करवाने, सुरक्षा के मद्देनजर चाहरदीवारी ऊंची करवाने तथा ब्लाक मुख्यालय को आने वाली जर्जर सडकों की मरम्मत करवाने की मांग रखी। इसको उन्होंने गंभीरता से लिया।  मुआयने के दौरान उपायुक्त मनरेगा रामबाबू त्रिपाठी, उपायुक्त एनआरएलएम बीएन पांडेय, बीडीओ रक्षिता सिंह आदि थीं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें