एटीएस की पूछताछ के बाद उन्नाव से भागे दो रोहिंग्या

उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद मीट निर्यातक इकाई में पहचान छिपाकर रह रहे दो रोहिंग्या एटीएस की पूछताछ के बाद भाग निकले। दो दिन पहले लखनऊ से एक टीम...

Newswrap हिन्दुस्तान, उन्नावTue, 2 March 2021 10:44 PM
share Share

उन्नाव। हिन्दुस्तान संवाद

मीट निर्यातक इकाई में पहचान छिपाकर रह रहे दो रोहिंग्या एटीएस की पूछताछ के बाद भाग निकले। दो दिन पहले लखनऊ से एक टीम पूछताछ के लिए फैक्टरी पहुंची थी, जहां पासपोर्ट और अन्य पहचान संबंधित दस्तावेजों के संबंध में उनसे पूछताछ की गई थी। एटीएस ने अब दोनों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है।

जिले की मीट निर्यातक इकाइयों में बड़ी संख्या में रोहिंग्या काम कर रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र उनका महफूज ठिकाना बना हुआ है। रविवार देर रात इनपुट के आधार पर एटीएस की टीम उन्नाव शहर पहुंची थी। टीम ने छापा मारकर शाहिद को गिरफ्तार किया था। शाहिद की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने अचलगंज के बंथर स्थित चर्म इकाई में भी रोहिंग्या की मौजूदगी की सूचना पर छापा मारा था।

यहां दो श्रमिकों से पासपोर्ट, विस्थापना कार्ड व अन्य पहचान पत्र के संबंध में पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद टीम लौट गई थी। टीम के जाते ही दोनों श्रमिक फैक्ट्री से भाग निकले। इसकी सूचना एटीएस तक पहुंच गई है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार दोपहर एटीएस की टीम दो गाड़ियों से फैक्टरी पहुंची और तीन घंटे तक छानबीन की।

मीट निर्यातक इकाइयों में काम कर रहे सभी श्रमिकों का ब्योरा खंगाला जाएगा। खुफिया विभाग को रिपोर्ट मिली है कि बड़ी संख्या में रोहिंग्या इन फैक्टिरयों में शरण पाए हुए हैं। वह पहचान छिपाकर यहां रह रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें