Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़उन्नावCorona investigation to become counting agent in Unnao crowds in hospitals

उन्नाव में मतगगणना एजेंट बनने के लिए कोरोना जांच, अस्पतालों में भीड़

उन्नाव | हिन्दुस्तान संवाद पंचायत चुनाव की मतगणना में प्रत्याशियों के एजेंट बनने के लिए लोग कोरोना की जांच करा रहे हैं। गुरुवार को जिले के...

Newswrap हिन्दुस्तान, उन्नावThu, 29 April 2021 06:00 PM
share Share

उन्नाव | हिन्दुस्तान संवाद

पंचायत चुनाव की मतगणना में प्रत्याशियों के एजेंट बनने के लिए लोग कोरोना की जांच करा रहे हैं। गुरुवार को जिले के सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच कराने वालों की भारी भीड़ उमड़ी। इससे अफरा तफरी का माहौल बन गया। आम लोगों को जांच कराने में मुश्किलें हुई। अचलगंज में हंगामे पर पुलिस को तैनात करना पड़ा।

मतगणना में जो भी शख्स प्रत्याशी का एजेंट बनेगा उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट होनी जरूरी होने की खबर वायरल होने पर दो दिन से अस्पतालों में जांच कराने वालों की भीड़ लग रही है। गुरुवार को जिला अस्पताल में दो सौ से अधिक लोगों ने पर्चा जमा किया था। सिर्फ 130 की जांच हो सकी। अचलगंज में जांच कराने के लिए पहुंचे लोगों ने हंगामा किया। आधे घंटे तक जांच प्रभावित हुई। एक दरोगा व दो सिपाहियों को तैनात किया गया। बीघापुर पीएचसी में मतगणना एजेंट बनने के लिए जांच रिपोर्ट जरूरी समझ लोगों की भीड़ उमड़ी। यहां शारीरिक दूरी धड़ाम रही। औरास पीएचसी और हसनगंज का भी रहा। इससे आम लोगों को जांच में परेशानी का सामना करना पड़ा।

पीएचसी में उमड़ी कोविड जांच कराने वालों की भीड़: सुमेरपुर। मतगणना एजेंट बनने के लिए कोरोना रिपोर्ट जरूरी होने की खबर से जांच कराने वालों की भीड़ रही। दोपहर तक 130 लोगों की जांच हुई पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्यकर्मियों ने किट समाप्त होने का हवाला देते हुए जांच बंद कर दी। लैब टेक्नीशियन अश्विनी पांडेय ने बताया कि अभी पांच सौ मरीजों तक आरटीपीसीआर जांच की जा सकती थी। मगर आवश्यक मरीजों को ध्यान में रखते हुए एजेंटों की जांच बंद की गई है। मतगणना में कोविड जांच की अनिवार्यता खत्म भी कर दी गई है।

इस मामले में डीएम ने बताया कि मतगणना केंद्र में एंट्री के लिए कोविड जांच जरूरी नहीं है। फिर भी प्रत्याशी या एजेंट के पास 48 घंटे पूर्व की आरटीपीसीआर अथवा एंटीजन टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट या वैक्सिनेशन कोर्स पूरा करने की रिपोर्ट देगा तो उसे प्रवेश दिया जाएगा। जिसके पास रिपोर्ट नहीं होगी तो उसकी केंद्र के गेट पर ही जांच कराई जाएगी। कोविड लक्षण न मिलने पर केंद्र के अंदर प्रवेश की अनुमति दे दी जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें