Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Youth offers namaz in front of CISF jawan in Taj Mahal Agra

ताजमहल में CISF जवान के सामने युवक ने पढ़ी नमाज, वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

ताजमहल परिसर में एक बार फिर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक परिसर स्थित गार्डन में नमाज की मुद्रा में है।

Pawan Kumar Sharma लाइव हिन्दुस्तान, आगराThu, 16 Nov 2023 12:35 PM
share Share

ताजमहल परिसर में एक बार फिर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक परिसर स्थित गार्डन में नमाज की मुद्रा में है। जबकि पास में सीआईएसएफ का जवान भी दिख रहा है। वहीं एक अन्य पर्यटक ने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया। बता दें कि ताजमहल में इस तरह नमाज पढ़ने के पहले भी मामले सामने आ चुके हैं। 

ताजमहल में अब आए दिन सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है। दरअसल एक शख्स ताजमहल परिसर में नमाज पढ़ रहा है। वहीं पास में सीआईएसएफ का एक जवान भी है। जबकि एक पर्यटक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बता दें कि ताजमहल परिसर स्थित मस्जिद में हर शुक्रवार और ईद के दिन नमाज पढ़ने की इजाजत है, जबकि अन्य दिनों में नहीं। एएसआई एक्ट में इस बात का जिक्र है। नए वीडियो के बारे में एएसआई अधिकारियों ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

इससे पहले नवंबर 2022 में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था। उद्यान में एक पर्यटक नमाज पढ़ता दिखाई दिया था। वहीं पास में एक महिला भी थी। वीडियो वायरल होने पर एएसआई और सीआईएसएफ में खलबली मच गई थी। दूसरी ओर हिंदूवादी संगठनों ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की मांग की थी। 

पारंपरिक परिधान को लेकर थाइलैंड के पर्यटकों को भी रोका गया था

अगस्त  2022 में परंपरागत कपड़ों और मुखौटे में सजे थाइलैंड के आधा दर्जन पर्यटक स्मारक का दीदार करने पहुंचे थे जिस पर उन्हें प्रवेश देने से इनकार कर दिया था। इस पर वह मायूस होकर लौट गए थे। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें