Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Yogi government increased dearness allowance by 10 percent 12 thousand roadways workers will benefit

योगी सरकार ने 10 प्रतिशत बढ़ाया महंगाई-भत्ता, इस विभाग के 12 हजार कर्मियों को होगा फायदा

रोडवेज कर्मियों के लिए दस फीसदी महंगाई भत्ता मंजूर होने के बाद अब अब डीए 38 फीसदी मिलेगा। गुरुवार को शासन से मंजूरी के बाद प्रदेश भर में रोडवेज के करीब 12 हजार नियमित कर्मियों ने खुशी जताई।

Dinesh Rathour वरिष्ठ संवाददाता, लखनऊThu, 8 Feb 2024 05:40 PM
share Share

रोडवेज कर्मियों के लिए दस फीसदी महंगाई भत्ता मंजूर होने के बाद अब अब डीए 38 फीसदी मिलेगा। गुरुवार को शासन से मंजूरी के बाद प्रदेश भर में रोडवेज के करीब 12 हजार नियमित कर्मियों ने खुशी जताई। इस बाबत उप्र रोडवेज कर्मचारी संघ ने सामूहिक समस्याओं पर पूर्व में किए आंदोलन के बीच बनी सहमति का परिणाम बताया गया। परिवहन निगम के पीआरओ अजीत सिंह ने बताया कि दस फीसदी महंगाई भत्ते को मंजूरी मिल गई है। 

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, महामंत्री सत्य नारायण यादव और प्रदेश प्रभारी मो. नसीम ने बताया कि गुरुवार को 10 फीसदी डीए की मंजूरी मिलने पर रोडवेज कर्मियों को 38 फसदी महंगाई भत्ते को एम्पावर्ड कमेटी से मंजूर होने पर संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी रजनीश मिश्रा, संघ के पदाधिकारियों की ओर से सीएम और डिप्टी सीएम के प्रति आभार जताया है। बताया गया कि चार फीसदी महंगाई भत्ते को भी जल्द कमेटी से मंजूर कराने का वादा किया है। 

रोडवेज पर हर माह आठ करोड़ का भार

लेखा अनुभाग के मुताबिक रोडवेज में करीब 12 हजार नियमित कर्मचारी हैं। इन्हें हर माह 76 करोड़ रुपये वेतन दिया जा रहा है। 10 फीसदी डीए बढ़ने के बाद साढ़े सात करोड़ से आठ करोड़ के बीच अतिरिक्त व्यय भार पड़ेगा। कर्मियों को डीए का लाभ बेसिक वेतनमान के आधार पर तीन हजार से लेकर 15 हजार रुपये तक मिलेगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें