Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Yogi government efforts showed effect YIDA raised more than 11 crore through e auction

योगी सरकार के प्रयासों का दिखा असर, यीडा ने ई ऑक्शन से जुटाए 11.71 करोड़ रुपये

यीडा ने मंगलवार को मात्र एक भूखंड के ई ऑक्शन के माध्यम से 11.71 करोड़ की आय की है। इससे यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विकास में गतिशीलता आएगी। 

योगी सरकार के प्रयासों का दिखा असर, यीडा ने ई ऑक्शन से जुटाए 11.71 करोड़ रुपये
Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, लखनऊTue, 21 Nov 2023 04:39 PM
हमें फॉलो करें

उत्तर प्रदेश में निवेश को सुलभ बनाने के योगी सरकार के प्रयास अपना असर दिखा रहे हैं। देशभर के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आतुर हैं। इसी क्रम में यमुना एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) ने मंगलवार को मात्र एक भूखंड के ई ऑक्शन के माध्यम से 11.71 करोड़ की आय की है। इससे यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के विकास में गतिशीलता आएगी। 

बिड प्राइज से 3 करोड़ अधिक लगी बोली

प्राधिकरण ने 8 मई 2023 को पेट्रोल पम्प के भूखंड के आवंटन की योजना CFS- 04-2023 को ई ऑक्शन के माध्यम से आवंटित किए जाने की सूचना प्रकाशित की थी जिसमें कुल 4 भूखंड को सम्मिलित किया गया था। कुल 04 भूखंड के सापेक्ष भूखंड संख्या-FS-04, क्षेत्रफल-1600 वर्ग मीटर, सेक्टर-28 में उपलब्ध 01 भूखंड के सापेक्ष आवेदन प्राप्त होने पर मंगलवार को भूखण्ड का यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में ई ऑक्शन पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हुआ, जिसमें कुल बिड प्राइज लगभग 8.65 करोड़ था।

बिड प्राइज 8.65 करोड़ के सापेक्ष प्राधिकरण को 11.71 करोड़ की आय हुई है। यह बिड प्राइज से 3.06 करोड़ अधिक है। परियोजनाओं के क्रियाशील होने पर लगभग 50 व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त होगा। यह भूखंड मेसर्स करणी अपैरल्स एंड एक्सेसरीज को प्राप्त हुआ।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें