Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़yogi government cabinet expansion soon possibilities increased after cm yogi meeting with jp nadda and amit shah

यूपी में जल्‍द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्‍तार, अमित शाह और जेपी नड्डा से सीएम योगी की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज

उत्‍तर प्रदेश में जल्‍द ही मंत्रिमंडल विस्‍तार हो सकता है। गुरुवार को नई दिल्‍ली पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से...

यूपी में जल्‍द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्‍तार, अमित शाह और जेपी नड्डा से सीएम योगी की मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज
Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम , नई दिल्‍ली लखनऊ Fri, 20 Aug 2021 03:20 AM
हमें फॉलो करें

उत्‍तर प्रदेश में जल्‍द ही मंत्रिमंडल विस्‍तार हो सकता है। गुरुवार को नई दिल्‍ली पहुंचे सीएम योगी आदित्‍यनाथ की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद इसकी सम्‍भावना जताई जा रही है। लखनऊ के सियासी गलियारों में इसको लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। 

गौरतलब है कि गुरुवार की शाम हुई गृह मंत्री अमित शाह के घर हुई इस बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल भी मौजूद रहे। उम्‍मीद जताई जा रही है कि सीएम योगी, प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल के दिल्ली से लौटते ही किसी भी दिन मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। बताया जा रहा है कि बैठक में विधान परिषद सदस्य के लिए भी चार नामों पर सहमति भी बन गई है।

योगी मंत्रिमंडल में हैं कुल 53 मंत्री

योगी मंत्रिमंडल में अभी कुल 53 मंत्री हैं। इनमें 23 कैबिनेट, नौ राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 21 राज्यमंत्री हैं। बताया जा रहा है मानक के अनुसार कुल 60 मंत्री बनाए जा सकते हैं। इस लिहाज से अभी सात और मंत्री बनाए जा सकते है। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीने ही बचे हैं। योगी सरकार और भाजपा इस समय पूरी तरह चुनावी तैयारी में जुटी है। इसी के तहत जातीय और अन्‍य समीकरण साधने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी चल रही है। बताया जा रहा है कि बैठक में प्रदेश में होने वाले चार एमएलसी के मनोनयन पर भी चर्चा की गई। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें