Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP s Kasganj will be named after Kalyan Singh resolution passed in Zilla Panchayat

कल्याण सिंह के नाम पर होगा यूपी के कासगंज का नाम, जिला पंचायत में प्रस्ताव पास

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर यूपी के कासगंज का नाम रखने की तैयारी हो रही है। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कासगंज का नाम बदल करके कल्याण सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित हो...

Yogesh Yadav कासगंज संवाददाता, Mon, 6 Sep 2021 01:08 PM
share Share

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर यूपी के कासगंज का नाम रखने की तैयारी हो रही है। जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कासगंज का नाम बदल करके कल्याण सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव पारित हो गया है। जिला पंचायत जिले का नाम परिवर्तित करने के लिए प्रस्ताव को शासन को भेजेगी। बोर्ड बैठक में विकास की आगामी योजना पर सदस्यों से प्रस्ताव भी मांगे गए हैं। जिले का नाम बदलकर पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम करने के प्रस्ताव की जानकारी सामने आने के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

जिला पंचायत बोर्ड की बैठक अध्यक्ष रत्नेश शाक्य की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें जिला पंचायत सदस्य सितारा कश्यप ने जनपद का नाम बदलकर बाबू कल्याण सिंह के नाम रखने का प्रस्ताव रखा। जिस पर बोर्ड में मौजूद सदस्यों ने अपनी सहमति देते हुए उसे पास कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष रत्नेश शाक्य ने कहा कि इस प्रस्ताव को जिला पंचायत शीघ्र ही शासन को भेजेगी।

बोर्ड बैठक में गंजडुंडवारा के गांव घबरा में ग्राम पंचायत की जगह पर खेल मैदान बनाने का भी निर्णय लिया गया है। ग्राम पंचायत इस खेल मैदान को बनाना चाहती है तो जिला पंचायत खेल मैदान बनाने में सहयोग प्रदान करेगी। इस बैठक में इस वर्ष की कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया है। जिला पंचायत सदस्यों से आगामी वर्ष के लिए विकास के प्रस्ताव भी आमंत्रित किए गए हैं। जिससे उनके क्षेत्रों में विकास कार्य कराए जा सकें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें