Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Roadways buses conductor will ask the age of passengers during travelling know the reason

अब यूपी रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों से उनकी उम्र पूछेंगे कंडक्टर, जानिए इसकी वजह

अगर आप भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UP Roadways) की बसों में सफर करते हैं आप के लिए एक जरूरी खबर है। बता दें कि अब बस कंडक्टर सवारियों से उनके गंतव्य के साथ ही उनकी उम्र भी...

अब यूपी रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों से उनकी उम्र पूछेंगे कंडक्टर, जानिए इसकी वजह
Praveen Sharma मेरठ | भाषा, Sun, 13 March 2022 10:18 AM
हमें फॉलो करें

अगर आप भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UP Roadways) की बसों में सफर करते हैं आप के लिए एक जरूरी खबर है। बता दें कि अब बस कंडक्टर सवारियों से उनके गंतव्य के साथ ही उनकी उम्र भी पूछेंगे। 

जानकारी के अनुसार, यूपी रोडवेज की बसों में यात्रा के दौरान यदि कंडक्टर आपकी उम्र पूछे तो चौंकिएगा नहीं। दरअसल, परिवहन निगम प्रशासन के ताजा आदेशों के तहत बस कंडक्टर के लिए रोजाना उसकी बस में यात्रा कर रहे यात्रियों की डिटेल दर्ज करना अनिवार्य बना दिया गया है।

परिवहन निगम के मेरठ क्षेत्र के प्रबंधक के.के. शर्मा ने बताया कि प्रशासन के ताजा आदेशों का मकसद केवल यह जानना है कि यूपी परिवहन निगम की बसों में ‌रोजाना यात्रा करने वाले सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों की औसत संख्या कितनी है, ताकि हम उसके आधार पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरूरी सुविधाएं बढ़ा सकें।

शर्मा के मुताबिक, कुछ भी नया करने से पहले सर्वे तो कराना ही पड़ता है। यात्रियों को उम्र के प्रमाण के रूप में क्या दिखाना होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यात्री मौखिक रूप से अपनी उम्र बताएंगे। उन्हें कोई प्रमाण नहीं पेश करना होगा। कंडक्टर उनके द्वारा बताई गई उम्र को ही डिटेल में दर्ज करेंगे। 

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें