Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़up police constable recruitment exam 2018: Solver gang busted created fake biometrics of 70 candidates

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018: सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, 70 अभ्यर्थियों के बनाए नकली बायोमेट्रिक

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 16 लोगों को गिरफ्तार...

लाइव हिन्दुस्तान टीम इलाहाबादMon, 18 June 2018 11:08 AM
share Share

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को इलाहाबाद और गोरखपुर में धर दबोचा गया। सॉल्वर गैंग के 16 लोगों में इलाहाबाद हाईकोर्ट का वकील सत्येंद्र कुमार सिंह भी शामिल है।

गोरखपुर के कैंट इलाके से मास्टरमाइंड समेत 11 लोगों को दबोचा गया है। इलाहाबाद में सॉल्वर समेत पकड़े 5 गुर्गे पकड़े गए हैं।

41,520 पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा सोमवार (आज) और मंगलवार जून को आयोजित की जा रही है जिसके लिए 56 जिलों में 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में 22 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं।

70 अभ्यर्थियों के नकली बायोमेट्रिक तैयार कराए
सॉल्वर गैंग में मास्टरमाइंड अनिल गिरि और पटना के धीरेन्द्र उर्फ धीरू ने गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ को बताया कि वे अभ्यर्थी के फिंगर प्रिंट लेकर उसका क्लोन कोलकाता की फोरेंसिक लैब से बनवाते थे। वही क्लोन अंगूठे पर चिपका कर सॉल्वर को अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देनी थी। उन्होंने 70 अभ्यर्थियों के नकली बायोमेट्रिक बना लिए थे। एक नकली फिंगर प्रिंट के लिए 7 हजार रुपए देते थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें