Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP: Muslim youths were made to do sit-ups by holding their ears in the police station campus VIDEO viral what happened

यूपी: मुस्लिम युवकों से थाना कैंपस में कान पकड़कर मंगवाई माफी, VIDEO वायरल, आखिर क्या हुई खता?

आगरा में फतेहपुरसीकरी कस्बे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। थाना परिसर में ही कुछ मुस्लिम युवक अपने किए के लिए माफी मांग रहे हैं और कान पकड़कर खुलेआम कह रहे किए पर हम शर्मिंदा हैं।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, आगराFri, 19 July 2024 10:08 AM
share Share

आगरा में फतेहपुरसीकरी कस्बे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में थाना परिसर में ही कुछ मुस्लिम युवक अपने किए के लिए माफी मांग रहे हैं। खुलेआम कान पकड़कर माफी मांग रहे हैं। पुलिस के अनुसार यह युवक फिलिस्तीन के समर्थन में नारे लगाते हुए पकड़े गए हैं। इन लोगों ने बुधवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाए थे। नारेबाजी का वीडियो वायरल होने के बाद देर रात युवकों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद थाने लाकर खुलेआम माफी मंगवाई गई। मामले में 15 अन्य आरोपी हैं। 14 आरोपियों को एसीपी कोर्ट में पेश किया गया। 

डीसीपी ग्रामीण पश्चिम सोनम कुमार के मुताबिक, मुहर्रम के जुलूस के दौरान बुधवार शाम फतेहपुर सीकरी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। देर शाम कसबा के मुख्य बाजार से मुहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था। बुलंद दरवाजा के पास स्थित बस्ती के युवक ताजिये लेकर तेहरा गेट के करबला में जा रहे थे। मुख्य बाजार में पहुंचते ही युवकों ने एक स्थान पर रुककर फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। 

नारे लगाते युवकों का वीडियो देर रात सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया। 01.15 मिनट के वीडियो में युवक एक घर के सामने खड़े होकर जोर-जोर से नारे लगा रहे हैं। वायरल वीडियो की जानकारी मिलने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। नारेबाजी करने वाले युवकों की तलाश शुरू कर दी। देर रात मुकदमा दर्ज करके सात युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

इसके बाद इन लोगों को थाने लाया गया तो नारेबाजी के लिए कान पकड़कर माफी मंगवाई गई। आरोपियों नारेबाजी के लिए सामूहिक माफी मांगी। आरोपियों ने कान पकड़ते हुए कहा कि जुलूस के दौरान गलती से फिलिस्तीन जिंदाबाद के नारे लग गए थे। इसके लिए वह माफी मांगते हैं। भविष्य में दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे। 

इन लोगों को पकड़ा और कोर्ट में पेश किया गया
राहुल पुत्र इकराम, अब्दुल वहाब पुत्र अकील, मोहम्मद जुनेद पुत्र सलीम, इमरान पुत्र मोइयो, शौकीन पुत्र इकराम, जुबेर पुत्र यीशुव, अल्ताफ पुत्र इकराम, कपिल पुत्र इकराम, मुक्कू उर्फ मुकीम पुत्र मोहम्मद चांद, कासिम पुत्र साबिर, आशिक पुत्र चम्मू , नदीम पुत्र इसरार, चांद पुत्र चग्गो ,मोहसिन पुत्र आमीन को एसीपी कोर्ट में पेश किया गया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें