Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Mathura Govardhan Sevayat absconded with 1 crore 90 lakh rupees donated to Mathura Giriraj Ji Temple

मथुरा गिरिराज जी मंदिर को दान में मिले 1.9 करोड़ लेकर सेवायत फरार, बैंक जमा कराने गया था कैश

मथुरा के गोवर्धन में गिरिराज जी मंदिर को दान में मिले 1.9 करोड़ लेकर सेवायत फरार है। मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रबंधक संग कैश जमा कराने बैंक गया था। प्रबंधक की तहरीर पर आरोपी सेवायत के खिलाफ केस दर्ज।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, गोवर्धनWed, 31 July 2024 01:20 AM
share Share

यूपी में मथुरा के गोवर्धन में प्रसिद्ध मानसी गंगा गिरिराज मुकुट मुखारविंद मंदिर के सेवा भेंट से जुटाए 1.9 करोड़ लेकर सेवायत फरार हो गया है। सेवायत के खिलाफ मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रबंधक ने अमानत में खयानत का मुकदमा गोवर्धन थाने में दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आरोपी की तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक गोवर्धन में लगने वाले मुड़िया पूर्णिमा मेला के दौरान जुलाई माह का ठेका दिनेश चंद्र के नाम हुआ था। ठेका का समय पूरा होने के बाद 29 जुलाई को मंदिर सेवायत दिनेश शर्मा मंदिर रिसीवर कमेटी के प्रवंधक चंद्र विनोद कौशिक, वंशी लाल के साथ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा गोवर्धन में 1,3,79,200 रुपए जमा कराने गए थे। इसी दौरान बैंक जाते समय दिनेश चंद्र रास्ते से अचानक गायब हो गया। इसकी सूचना चंद्र विनोद कौशिक ने मंदिर रिसीवर कपिल चतुर्वेदी को दी। 

मंदिर रिसीवर के आदेश पर प्रबंधक चंद्र विनोद कौशिक ने आरोपी सेवायत दिनेश चंद्र निवासी दसविसा गोवर्धन के खिलाफ गोवर्धन थाने में तहरीर देकर अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कराया है। इस बारे में जानकारी देते हुए सीओ गोवर्धन, आलोक सिंह ने कहा कि मानसी गंगा मुकुट मुखारविंद मंदिर के प्रबंधक की तहरीर पर सेवायत दिनेश चंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही आरोपी को तलाश कर दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं जिससे आरोपी कहां गए इसकी जानकारी हो सके। साथ ही आरोपी के फोन की लोकेशन का भी पता लगाया जा रहा है। आरोपी के पास 1.9 करोड़ रुपये हैं जो मानसी गंगा गिरिराज मुकुट मुखारविंद मंदिर के सेवा भेंट से जुटाए गए थे। शिकायत के अनुसार आरोपी बड़ी रकम के देखकर रुपये लेकर फरार है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें