Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Lok Sabha elections: Shivpal yadav big statement about Pushkar Singh Dhami and Mohan Yadav what did he say

पुष्कर सिंह धामी और मोहन यादव को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान, क्या कहा

पुष्कर सिंह धामी और मोहन यादव को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान दिया है। बदायूं में शिवपाल ने कहा कि  भाजपा का हार दिख रही है इसलिए सभी को बुलाया जा रहा है।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, बदायूंSun, 5 May 2024 06:28 AM
share Share

 UP Lok Sabha elections: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने मध्य प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर भी बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने कह दिया है कि भाजपा का हार दिख रही है इसलिए सभी को बुलाया जा रहा है। बोले, इनके आने से जनता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। क्योंकि यह अपने यहां भी कुछ नहीं कर पाये। आज रविवार को दोपहर 12 बजे उत्तरखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पहुंच रहे हैं। इसके बाद दोपहर में उनका शहर में रोड़ शो है। इसको लेकर रविवार की सुबह कलक्ट्रेट पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है।

शिवपाल यादव से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव की बीते दिन की जनसभा और आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के रोड़ शो को लेकर सवाल पूछा गया। तो शिवपाल यादव ने कहा कि यह दोनों मुख्यमंत्री अपने राज्य में कुछ नहीं कर पाये यहां आकर क्या करेंगे। बोले, जनता पर इनका कोई फर्क नहीं पड़ेगा। जनता समझ चुकी है और समाजवादी पार्टी को वोट करने जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की बदायूं सीट पर ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में बड़ी हार हो रही है इसलिए भाजपा डर की वजह से सबको बुला रही है। मगर यह दोनों मुख्यमंत्री अपने प्रदेश में कुछ नहीं कर पाये तो यहां क्या करेंगे।

बाव बनाकर सीट जीतना चाहती है भाजपा  
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महा सचिव शिवपाल यादव ने भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी और प्रेक्षक से मुलाकात करने के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा सीट हार रही है और भाजपा की यह हार केवल बदायूं नहीं पूरे प्रदेश में है। पूरे उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया हो रहा है इसलिए सरकार प्रशासन से दबाव बनवा रही है और उल्टी-सीधे कार्रवाई करा रही है। उन्होंने कहा कि सपा के कार्यकर्ताओं को पकड़-पकड़कर जेल भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहली निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हैं फिर थाने जाने की जरूरत पड़ी तो थाने भी जायेंगे। 

शिवपाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी से की शिकायत
रविवार की सुबह दस बजे सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव और सपा के प्रत्याशी आदित्य यादव काफिले के साथ कलक्ट्रेट पहुंच गए। यहां उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार और प्रेक्षक केके सुदामा से मुलाकात की। उन्होंने शिकायती पत्र भी सौंपा है, कहा कि इस समय बदायूं सदर कोतवाली, मूसाझाग, कुंवरगांव, वजीरगंज, सहसवान, गुन्नौर सहित थानों में 40 कार्यकर्ता पकड़कर बिठा रखे हैं। उन्होंने बताया कि बीते दिन मूसाझाग थाना पुलिस ने 40 कार्यकर्ताओं को 151 की धारा में चालान कर जेल भेज चुकी है। कहा कि पुलिस कार्यकर्ताओं को घरों से उठा रही है, रात को थाना प्रभारियों को फोन किया तो वह उठाते नहीं हैं तब उन्हें रात को दो बजे एसएसपी को फोन करना पड़ा है।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें