Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Kanpur DAV College Hunka Rally Students Pushed ACP on Road watch Viral Video

Video: कानपुर डीएवी कॉलेज की रैली में एसीपी को धक्का मारकर बीच सड़क गिराया, फिर तो...

यूपी के कानपुर में डीएवी छात्रों ने हुंकार रैली निकाली। उग्र छात्रों को काबू कर रहे पुलिस वालों संग छात्रों की झड़प हुई। छात्रों ने एसीपी को धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया जिसका वीडियो वायरल हो गया।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, कानपुरThu, 9 Nov 2023 08:46 AM
share Share

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों ने गुरुवार को डीएवी कॉलेज में जमकर हंगामा काटा। छात्रों को बवाल बढ़ता देख डीएवी कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस से छात्रों की तीखी झड़प हुई। छात्रों के धक्कामुक्की में सीओ कोतवाली सड़क पर गिर गए। वहीं, कई पुलिस वालों और छात्रों के बीच मारपीट जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। पुलिस और छात्रों के बीच झड़प में कई छात्र व पुलिस के जवानों को चोट भी आई है। 

कानपुर में डीएवी कॉलेज प्रशासन और प्रिंसिपल के खिलाफ गुरुवार को निकाली गई छात्र हुंकार रैली में जमकर हंगामा हुआ। कानून व्यवस्था में मौजूद पुलिस कर्मियों से छात्रों ने जमकर धक्का-मुक्की और बदसलूकी की। हुंकार रैली में प्रदर्शन कर रहे छात्र भड़क गए। इन्हें काबू करने के लिए पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाला। एबीवीपी ने छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ एवं शैक्षिक विषयों में अनियमितता को लेकर गुरुवार को डीएवी कॉलेज के बाहर विशाल प्रदर्शन किया। कॉलेज प्रशासन की अनदेखी और मुख्य द्वार पर ताला लगाने से छात्रों को गुस्सा आक्रोश में बदल गया। छात्रों ने पहले जमकर नारेबाजी की फिर गेट पर चढ़कर उसे तोड़ने का प्रयास किया। गेट खुलते ही छात्र प्राचार्य ऑफिस के सामने नारेबाजी करने लगे। 

पुलिस फोर्स के मौके पर आने के बाद भी छात्र नहीं रुके और पुलिस वालों के साथ भी बदतमीजी की। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्रों को रोकने का प्रयास कर रहे एसीपी कोतवाली रंजीत कुमार को छात्रों ने धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। घटना कैमरे में कैद होने के साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। हिंदुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में पुलिस वालों और छात्रों के बीच होती झड़प दिख रही है। वीडियो में छात्र पुलिस वालों को धक्का देते हुए दिखे।

जानकारी के अनुसार एबीवीपी और डीएवी कॉलेज के छात्रों ने हुंकार रैली निकाली। छात्रों ने डीएवी कॉलेज के सामने कालेज प्रिंसिपल और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्र भड़क गए और प्रदर्शन उग्र होते देख पुलिस बल ने मोर्चा संभाला। वीडियो में दिख रहा है कि छात्रों को संभालते हुए एसीपी को छात्रों ने धक्का मारा जिससे वो सड़क पर गिर गए। वो तुरंत उठ खड़े हुए और बेहद गुस्से में दिखे।

बताया गया कि छात्रों को कॉलेज प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने परिसर के बाहर खदेड़ दिया। जिसको लेकर पुलिस व छात्रों के बीच नोंकझोक हुई थी। इस नोंकझोक में मारपीट जैसी स्थिति पैदा हो गई। हालांकि पुलिस के खदेड़ने के बाद कॉलेज से एबीवीपी के सभी सदस्य चले गए। वे कॉलेज प्रशासन और पुलिस के खिलाफ शिकायत जिलाधिकारी से मिलने गए हैं।

सड़क पर गिरे फिर उठे एसीपी का छात्रों पर फूटा गुस्सा
एसपी को छात्रों ने धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। इसके बाद वो उठे और उनका गुस्सा भी बढ़ता दिखा। उन्होंने पहले उठकर खुद को संभाला और फिर उन्हें गिराने वाले छात्र को पकड़ने की कोशिश की। इसके बाद वो एक पुलिस वाले के पास पहुंचे और उसके हाथ से डंडा लेकर उन्हें गिराने वाले छात्र को पकड़ लिया। इस पर वहां सभी छात्र और पुलिस वालों के बीच झड़प बढ़ गई। वीडियो में छात्राएं भी पुलिस वालों को धक्का देती हुई दिखीं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें