Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP government will run 1 thousand additional buses to Prayagraj For Magh Mela

माघ मेले में प्रयागराज जाने का सफर होगा और आसान, यूपी सरकार चलाएगी 1 हजार अतिरिक्त बसें

यूपी सरकार माघ मेला के लिए 1 हजार से अधिक अतिरिक्त बसों का संचालन करेगी। प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेला के मद्देनज़र परिवहन निगम की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, लखनऊSun, 14 Jan 2024 03:51 PM
share Share

यूपी सरकार प्रयागराज माघ मेला के लिए 1 हजार से अधिक अतिरिक्त बसों का संचालन करेगी। प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेला के मद्देनज़र परिवहन निगम की सारी तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रयागराज क्षेत्र में 15 जनवरी से 8 मार्च तक पड़ने वाले मुख्य स्नान पर्वों पर परिवहन निगम अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि मकर संक्रांति, मौनी अमावस्या, बसंत पंचमी, माघ पूर्णिमा एवं महाशिवरात्रि प्रमुख स्नान पर्व है। इन स्नान पर्वों के दृष्टिगत बड़ी संख्या में श्रद्धालु, स्नानार्थी प्रयागराज में स्नान करने, दान पूजा इत्यादि के लिए आते हैं। श्रद्धालुओं, स्नानार्थियों को आवागमन की सुविधा के मद्देनज़र परिवहन निगम विभिन्न क्षेत्रों से बसों का संचालन कर रहा है। परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम 2800, जिसमें 1000 अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। इसमें 200 रिज़र्व बसें भी शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रयागराज के निकटवर्ती तीर्थस्थलों काशी, विंध्याचल, चित्रकूट एवं अयोध्या के लिए 80 बसों की अतिरिक्त व्यवस्था की गई है। मुख्य स्नान पर्व (मौनी अमावस्या एवं बसंत पंचमी) को छोड़कर अन्य स्नान पर्वों पर 1800 बसों के संचालन की व्यवस्था की गई है, जिसमें 200 रिजर्व बसें शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गोरखपुर क्षेत्र से 180 बसें, 50 रिज़र्व आजमगढ़ से 150 बस, 50 रिजर्व, वाराणसी से 170 बसें, 50 रिजर्व,अयोध्या से 150 बसें, प्रयागराज से 550 बसें, चित्रकूट धाम से 110 बसें व 50 रिजर्व, कानपुर से 110 बसें,लखनऊ से 100 बसें,देवीपाटन से 80 बसों का संचालन किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें