Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़up elections hello hmare candidate ko vote dijiye kanpur ke pratyashi ke liye 5 states se mange ja rahe votes musibat me digital campaign karne wali companies

हैलो हमारे प्रत्याशी को वोट दीजिए... कानपुर प्रत्याशी के लिए पांच राज्यों में मांगे जा रहे वोट, मुसीबत में डिजिटल प्रचार का ठेका लेने वाली कंपनियां

डाटा डीलर्स के लिए चुनावी सीजन सबसे बड़ी सहालग के रूप में उभरा है। कोरोना काल में सभाओं पर रोक की वजह से डिजिटल प्रचार ही मतदाताओं तक पहुंचने का सबसे बड़ा जरिया बनकर उभरा है। फोन कॉल्स डिजिटल प्रचार...

Sneha Baluni प्रमुख संवाददाता, कानपुरSat, 12 Feb 2022 12:27 AM
share Share

डाटा डीलर्स के लिए चुनावी सीजन सबसे बड़ी सहालग के रूप में उभरा है। कोरोना काल में सभाओं पर रोक की वजह से डिजिटल प्रचार ही मतदाताओं तक पहुंचने का सबसे बड़ा जरिया बनकर उभरा है। फोन कॉल्स डिजिटल प्रचार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। ज्यादा कमाई के लालच में डाटा डीलरों ने लोकल प्रत्याशियों को देशभर का डाटा बेच डाला। कानपुर के प्रत्याशी को वोट देने के लिए दिल्ली, पंजाब, मध्यप्रदेश तक के कॉलरों को फोन किया जा रहा है। कॉलरों की झल्लाहट के बाद ये खुलासा हुआ है। प्रत्याशियों की डिजिटल टीम परेशान है। 

50 लाख मोबाइल का डाटा 90 हजार में

चुनाव में घर-घर फोन कॉल्स करने के लिए डाटा डीलरों से जमकर मोबाइल नंबरों का रिकॉर्ड खरीदा गया है। 50 से 60 लाख मोबाइल नंबरों का डाटा 40 से 90 हजार में बेचा जा रहा है। प्रत्याशियों की डिजिटल टीम द्वारा ज्यादा से ज्यादा नंबरों की डिमांड का असर ये हुआ कि यूपी के 35 जिलों का डाटा भी बेच दिया गया। सिलसिला यहीं नहीं थमा बल्कि दिल्ली, पंजाब, देहरादून, एमपी के 15 जिलों के नंबर भी बेच दिए गए। 

डिजिटल प्रचार का ठेका लेने वाली कंपनियां मुसीबत में

हमारे प्रत्याशी को वोट दीजिए...ऐसी फोन कॉल्स के कई दिलचस्प किस्से हो गए हैं। दो प्रत्याशियों की डिजिटल कमान थामे एक कंपनी के सीनियर मैनेजर ने बताया कि कॉलरों की झल्लाहट के बाद इसकी जानकारी हुई। 100 में से 30 काल्स में कॉलर की खरी-खोटी केवल इसलिए सुननी पड़ रही है कि वो बाहर का है या प्रत्याशी उनके विधानसभा क्षेत्र का नहीं है। हाल ये है कि गोविंदनगर का प्रत्याशी कल्याणपुर में वोट मांग रहा है और कल्याणपुर का आर्यनगर में। 

किदवई नगर के एक प्रत्याशी को तो दिल्ली व पंजाब का डाटा बेच दिया गया। वहीं सीसामऊ के प्रत्याशी की डिजिटल टीम औरैया, उरई और आगरा के वोटरों से वोट मांग रही है। गोविन्दनगर के प्रत्याशी के डिजिटल एक्सपर्ट ने बताया कि पांच दिन में 67 से ज्यादा फोन कॉल्स देहरादून, चकराता और चमोली में जा चुकी हैं। वहीं कन्नौज, उन्नाव, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, महोबा, छतरपुर में वोट मांगना बेहद आम हो गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें