Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP: Booking of seats in buses on the lines of railways in this way online tickets will be available

यूपी: बसों में सीटों की बुकिंग रेलवे के तर्ज पर, ऐसे मिलेगा ऑनलाइन टिकट

परिवहन निगम ने इस बार ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग की वेबसाइट रेलवे के तर्ज पर तैयार की है। जिसका नाम ऑनलाइन यूपीएसआरटीसी डॉट कॉम रखा गया है। इस वेबसाइट पर यात्री आईडी बनाए बिना भी सीटों की एडवांस...

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊFri, 25 Feb 2022 08:18 AM
share Share

परिवहन निगम ने इस बार ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग की वेबसाइट रेलवे के तर्ज पर तैयार की है। जिसका नाम ऑनलाइन यूपीएसआरटीसी डॉट कॉम रखा गया है। इस वेबसाइट पर यात्री आईडी बनाए बिना भी सीटों की एडवांस और तत्काल में बुकिंग करा सकते है। इसके लिए यात्री अपना मोबाइल नंबर डालकर भी सीटें बुक कराने की सुविधा दी गई है।  

परिवहन निगम का नया ऑनलाइन टिकट बुकिंग का पोर्टल तैयार हो गया है। यह पोर्टल 24 फरवरी की मध्य रात्रि 12 बजे से यात्रियों के लिए खोल दिया गया है। यात्री पहले चरण में 774 एसी बसों में 212 रूटों पर संचालित होने वाली बसों में सीटें बुक करा सकते है। पहले चरण में एसी बसों के बाद दूसरे चरण में करीब 3000 लंबी दूरी की साधारण बसों में एडवांस में सीट बुकिंग की सुविधा यात्रियों को मुहैया कराई जाएगी। 

पहले चरण में इन बसों में बुकिंग शुरू होगी 
रोडवेज की एसी कैटेगरी के यात्रियों को ऑनलाइन सीट बुकिंग की सुविधा मिलेगी। इनमें पवनहंस, पिंक बस, स्लीपर कोच, एसी जनरथ, वाल्वो, स्कैनिया, शताब्दी आदि बसों के यात्री आनलाइन बुकिंग का लाभ ले सकेंगे।

टिकट रद्द कराने पर तीन दिन खाते में पहुंचेगा पैसा
प्रबंधक आईटी यजुवेंद्र सिंह बताते हैं कि परिवहन निगम की ऑनलाइन बुकिंग की एक यह भी खासियत होगी कि टिकट निरस्त कराने पर तीन दिनों के भीतर वापसी का पैसा तय यात्रियों के खाते में पहुंच जाएगा। वहीं टिकट बुकिंग के मैसेज में ड्राइवर-कंडक्टर का मोबाइल नंबर होगा। 
 
 
 

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें