Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP board exam: to increase the number candidates are putting money in copies

यूपी बोर्ड परीक्षा : नंबर बढ़ाने के लिए कापियों में रुपये लगा रहे परीक्षार्थी

कापियों में नंबर बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों ने नया नुस्खा निकाला है। परीक्षार्थी कापियों में नोट लगाकर नंबर बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार को इसका खुलासा तब हुआ जब डीआईओएस ने कापियों को अपने...

Deep Pandey हिन्दुस्तान टीम, अमेठी।Tue, 25 Feb 2020 01:40 PM
share Share

कापियों में नंबर बढ़ाने के लिए परीक्षार्थियों ने नया नुस्खा निकाला है। परीक्षार्थी कापियों में नोट लगाकर नंबर बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार को इसका खुलासा तब हुआ जब डीआईओएस ने कापियों को अपने सामने झाड़ना शुरू किया।

मंगलवार को यूपी बोर्ड हाईस्कूल की गणित की परीक्षा थी। प्रथम पाली की परीक्षा में पूरा प्रशासनिक अमला सक्रिय रहा। कुल पंजीकृत 17120 परीक्षार्थियों में से 1224 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। वहीं डीआईओएस जेकेएल वर्मा जब मुकुटनाथ इंटर कालेज ताला पहुंचे तो कापियां जमा हो गई थी। सील होने से पहले डीआईओएस ने कापियों को झाड़ना शुरू किया तो कुछ कापियों से नोट गिरने लगे। परीक्षा केंद्र पर 73 सौ रुपये कापियों से बरामद हुए हैं। दर असल बच्चे कापियों में नंबर बढ़ाने के लिए पैसे लगाए हुए थे। नकल मुक्त परीक्षा के दावों के बीच परीक्षार्थियों ने नंबर बढ़वाने का नया पैंतरा निकाला है।

इस संबंध में डीआईओएस ने बताया कि प्राप्त धन को राजकोष में जमा कराया जा रहा है। हर केंद्र पर सील होने से पहले कापियों को झाड़ने के निर्देश दिए गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें