Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Aligarh Palwal Highway Road Accident Car collides with Roadways bus in other lane 5 boys died

रोडवेज बस में जा घुसी तेज रफ्तार कार, 5 की मौत, चार परिवारों के इकलौते चिराग बुझे

अलीगढ़-पलवल हाईवे पर मंगलवार को साढ़े तीन बजे दोपहर को हुए भीषण हादसे में पांच लोगों की मौत को देख स्थानीय लोगों में कोहराम मच गया। हादसा इतना भयंकर था कि कार बैठे लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, अलीगढ़Wed, 3 July 2024 03:29 AM
share Share

अलीगढ़-पलवल हाईवे पर मंगलवार को हुए भीषण हादसे में पांच दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि खैर की तरफ से आ रही कार अलीगढ़ की तरफ से जाने वाली रोडवेज बस में डिवाइडर जंप कर सामने से जा घुसी। कार सवार पांचों युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। मृतक पांचों छात्र थे। जो मथुरा, नोएडा व अलीगढ़ के कॉलेज से पढ़ाई कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे खैर थाना क्षेत्र में लोधा-अंडला बार्डर पर ग्रेटर नोएडा की बस अलीगढ़ से खैर की तरफ जा रही थी। वहीं हाईवे की दूसरी लेन में खैर की तरफ से एक ऑल्टो कार आ रही थी। अचानक कार अपनी लाइन को क्रास कर डिवाइडर को जंप करते हुए रोडवेज के आगे वाले भाग में जा घुसी। दोनों वाहनों के स्पीड से टकराने पर हुई आवाज सुनकर आसपास के लोग भी डर गए। सूचना दिए जाने पर सीओ खैर सहित थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। कार को क्रेन की मदद से बस के आगे के भाग से निकाला गया। 

हादसे में कार आधे से ज्यादा खत्म हो चुकी थी। कार में बैठे पांचों युवक के भी शवों को क्षत-विक्षत हालत में निकाला गया। मृतकों की शिनाख्त थाना बन्नादेवी स्थित रामबाग कॉलोनी निवासी गोविंद उर्फ गोविंदा (22), देवभूषण (22), यश जोशी (22)स मोहननगर निवासी विक्रम (22), संकल्प बिहार निवासी मुदित शर्मा (20) के रूप में हुई। पुलिस ने पांचों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए परिजनों को सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही पांचों परिवारों में कोहराम मच गया।

ये भी पढ़ें: कथा पंडाल में सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने कई हिरासत में लिए

मौत को देख मचा हाहाकार
- पांचों मृतक थाना बन्नादेवी क्षेत्र के रहने वाले, डिवाइडर जंप कर बस में घुसी
- अलीगढ़ से खैर की तरफ जा रही थी बस तो कार खैर से अलीगढ़ की तरफ थी आ रही
- ग्रेटर नोएडा डिपो की बस में घुसी ऑल्टो कार, पांचों की मौके पर ही हो गई मौत, हादसे के बाद स्थानीय लोगों लगी भीड़

गोविंद की थी कार
पुलिस के अनुसार ऑल्टो कार रामबाग कॉलोनी निवासी गोविंद उर्फ गोविंदा की थी। वहीं दूसरी तरफ मृतकों के परिजनों भी पांच कहां गए थे, कहां से आ रहे थे, इसको लेकर स्पष्ट नहीं कर पाए। एसएसपी, संजीव सुमन ने कहा कि खैर के अंडला में हुए हादसे में एक ऑल्टो कार डिवाइडर जंप कर रोडवेज बस के सामने से जा टकराई थी। हादसे में कार सवार पांच युवकों की मौत हुई है। कार कैसे डिवाइडर जंप कर दूसरी लाइन में चली गई, इसकी जांच करवाई जा रही है।

हादसे में चार परिवारों के बुझ गए इकलौते चिराग
अलीगढ़-पलवल हाईवे पर मंगलवार को हुए हादसे में चार परिवारों के इकलौते चिराग बुझ गए। जिसमें तीन परिवारों में छह बहनों ने हादसे में मारे जाने वाले तीन भाइयों को मृतक के रूप में खो दिया। इसके अलावा एक पीड़ित परिवार ने अकेले बेटे को हादसे में खोया। अकेले भाई को हमेशा के लिए खोने की सूचना पर बहनें रोते-रोते बेसुध हो गईं।

पुलिस के अनुसार रामबाग कॉलोनी निवासी डेकोरेशन का काम करने वाले भास्कर गुप्ता का बेटा गोविंद उर्फ गोविंदा वार्ष्णेय कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई कर रहा था। वह दो बहनें साक्षी व तृष्णा में अकेला भाई था। जो अब इस दुनिया में नहीं रहा। रामबाग कॉलोनी के ही भारत भूषण डाककर्मी हैं। उनका बेटा देवभूषण अलीगढ़ इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। वह परिवार में दो बहनों नैना व पलक का अकेला भाई था। हादसे इन दोनों बहनों के अकेले भाई को भी छीन लिया। इसी कॉलोनी के मदन मोहन जोशी ट्रेफिक पुलिस में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं। उनका बेटा यश जोशी नोएडा स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी से बीबीए की पढ़ाई कर रहा था। परिवार में वह तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था।

रामबॉग कालोनी के पास में ही मोहनगर निवासी श्रीनिवास जनरल स्टोर की दुकान चलाते हैं। उनका बेटा विक्रम नोएडा स्थित एक यूनिवर्सिटी से बीफार्म की पढ़ा कर रहा था। परिवार में एक बहन बुलबुल है। पांचवा मृतक संकल्प बिहार निवासी दिनेश शर्मा का बेटा मुदित शर्मा है। मुदित मथुरा स्थित जीएलए यूनिवर्सिटी से बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। मुदित अपने माता-पिता का इकलौता ही बेटा था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें