Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP Aligarh Alvida Jumma Namaz Friday Prayers Before Eid on 5 April Routes Divert Vehicles not allowed in city

अलविदा नमाज 1.30 बजे से होगी शुरू, अलीगढ़ में वाहन प्रतिबंधित, रूट डायवर्ट

रमजान के महीने का आखिरी जुमा को लेकर तमाम मस्जिदों में इंतजाम किए। शुक्रवार को यूपी की मस्जिदों में जुमा नमाज को लेकर खास भीड़ होगी। पुलिस, प्रशासन और नगर निगम ने भी खास इंतजाम किए है।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, अलीगढ़Thu, 4 April 2024 07:28 AM
share Share

रमजान के महीने का आखिरी जुमा को लेकर तमाम मस्जिदों में इंतजाम किए गए हैं। शुक्रवार को यूपी की मस्जिदों में जुमा नमाज को लेकर खास भीड़ होगी। पुलिस, प्रशासन और नगर निगम ने भी खास इंतजाम किए है। दोपहर 12:45 से नमाज अदा करने का सिलसिला शुरू होगा जो साढ़े तीन बजे तक चलेगा। शाही जामा मस्जिद में 1.30 बजे और दरगाह आला हजरत स्थित रजा मस्जिद में 3.30 बजे नमाज होगी। बरेली के दरगाह आला हजरत से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि शहर भर की प्रमुख दरगाहों, खानकाहों व मस्जिदों के मुताबलियो (प्रबंधक) ने अलविदा की नमाज का वक्त मुकर्रर कर दिया है। 

शुक्रवार को जुमा अलविदा की नमाज अदा की जाएगी। दरगाह के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां ने कहा कि रमजान का आखिरी जुमा रमजान के विदा होने का पैगाम है। रोजा, तरावीह की बरकतें, सहरी और इफ्तार की फजीलते खत्म हो रही है। अब जो इबादत के लिए आखिरी लम्हें बचे है उनको गनीमत जानकर क़द्र करें और कही कोई गफलत हुई हो तो उसके लिए अल्लाह से माफी मांगें। ईद को लेकर जुमे की अलविदा नमाज के मद्देनजर अलीगढ़ में वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। यातायात पुलिस ने रूट डायवर्ट किया है। शुक्रवार की सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक वाहन प्रतिबंधित रहेगे। 

भारी व हल्के वाहनों और ई रिक्शा रहेगें प्रतिबंधित
जयगंज पोस्ट ऑफिस से शाहपाड़ा की ओर। मदारगेट तिराहे से फूल चौराहे की ओर। मीरूमल चौराहा से फूल चौराहा की ओर। बारहद्वारी चौराहा प्रथम व द्वितीय से महावीर गंज की ओर। देहलीगेट चौराहा से खटीकान चौराहे की ओर। तुर्कमान बाईपास चौराहा से तुर्कमानगेट की ओर। देहलीगेट चौराहा से कनवरीगंज की ओर। खैर रोड से खटीकान चौराहे की ओर।

यहां बाइकों पर भी रहेगी रोक
शाहपाड़ा से फूल चौराहा की ओर। अब्दुल करीम चौराहा से सब्जी मण्डी की ओर। महावीरगंज तिराहे घन्टाघर से अब्दुल करीम की ओर। कनवरीगंज फर्श प्रथम से सब्जीमण्डी चौराहे की ओर। खटीकान चौराहे से हाथीपुल की ओर। चौक तुर्कमान गेट से चन्दन शहीद की ओर। मोहल्ला पठानान जयगंज तिराहे से काला महल की ओर। नुनेरगेट से बाबरी मण्डी की ओर। खाईडोरा तिराहे से काला महल चन्दन शहीद की ओर। सामनापाड़ा से काजीपाड़ा की ओर। जयगंज से काजीपाड़ा की ओर।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें