Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़turban on head dark glasses and rain of colours cm yogi adityanath played holi in gorakhpur see pictures

सिर पर साफा, काला चश्‍मा और रंगों की बारिश...CM योगी ने गोरखपुर में जमकर खेली होली: देखें तस्‍वीरें 

Holi 2024 in Gorakhpur: होली पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का अलग ही अंदाज देखने को मिला। उन्‍होंने गोरखपुर में भगवान नृसिंह शोभायात्रा की अगुवाई की और अबीर-गुलाल और फूलों से जमकर होली खेली।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान , गोरखपुरTue, 26 March 2024 08:26 AM
share Share

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur: होली पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का अलग ही अंदाज देखने को मिला। उन्‍होंने गोरखपुर में भगवान नृसिंह शोभायात्रा की अगुवाई की और अबीर-गुलाल और फूलों से जमकर होली खेली। होली खेलने के दौरान सीएम सिर पर साफा और आंखों में काला चश्‍मा लगाए नज़र आए। वह इस मौके पर अपने हाथों से अबीर-गुलाल उड़ाते भी दिखे। शोभायात्रा में बड़ी संख्‍या में गोरखपुर के लोग शामिल हुए। उनमें सीएम योगी के साथ होली खेलने का उत्‍साह देखते ही बनता था। 

बाद में सीएम योगी के एक्‍स अकाउंट पर होली की ये तस्‍वीरें साझा की गईं। घंटाघर चौराहे से हर साल निकलने वाली नृसिंह शोभायात्रा में 1998 से ही योगी आदित्‍यनाथ शामिल होते हैं। इस बार भी सीएम योगी के आने की सूचना पर लोग सुबह से ही वहां पहुंचकर इंतजार कर रहे थे। बीच-बीच में जय श्री राम, भक्‍त प्रह्लाद और भगवान नृसिंह के जयकारे लग रहे थे।

सीएम के पहुंचते ही शोभायात्रा में शामिल होने आए लोग उल्‍लास से भर गए। सीएम योगी ने नृसिंह शोभायात्रा का शुभारंभ किया और फिर फूलों और अबीर से जमकर होली खेली। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि यह होली विशेष, दिव्‍य और भव्‍य है। प्रभु श्री राम के अपने भव्‍य मंदिर में विराजमान होने के बाद दुनिया भर में सनातन धर्म के अनुयायी अपनी पहली होली मना रहे हैं। 

नृसिंह शोभायात्रा और इसमें सीएम योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी को लेकर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई थी। भारी फोर्स की मौजूदगी में लोगों ने सीएम योगी के साथ होली मनाई और एक-दूसरे को रंगों से सराबोर किया। चारों तरफ अबीर-गुलाल और फूलों की बारिश हो रही थी और लोग सीएम संग होली का आनंद ले रहे थे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें