Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Traffic system will be different for every school in Lucknow plan made to deal with jams

लखनऊ में हर स्कूल के लिए अलग होगी ट्रैफिक व्यवस्था, जाम से निपटने के लिए बना प्लान

राजधानी लखनऊ में जाम से मुक्ति के लिए हर स्कूल के लिए अलग ट्रैफिक व्यवस्था होगी। इसके लिए प्लान बनकर तैयार हो गया।  

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 3 Aug 2022 07:50 AM
share Share

राजधानी लखनऊ में छुट्टी के समय स्कूलों के बाहर लग रहे ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए खुद डीएम सूर्यपाल गंगवार अपने मातहतों के साथ सड़क पर निकले। उन्होंने ढाई घंटे तक शहर के प्रमुख स्कूलों के बाहर ट्रैफिक व्यवस्था का देखा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई बारीकियों पर गौर किया। फिर कई निर्देश दिये। इस दौरान ही उन्होंने कहा कि हर स्कूल के लिये अलग ट्रैफिक व्यवस्था की जायेगी। साथ ही सभी स्कूलों को छुट्टी के समय के लिये ट्रैफिक प्लान भी उपलब्ध कराया जायेगा। यह भी कहा कि छुट्टी के समय स्कूल के बाहर आईस्क्रीम, चाट व खिलौनों के ठेले व दुकानें नहीं लगेंगी।

डीएम ने बताया कि प्रमुख स्कूल, जिनके सामने जाम लग रहा है उनकी स्थिति अलग है। ऐसे में परिस्थितियों के आधार पर उनको दिशा निर्देश बताए जाएंगे। इसी क्रम में आज जुबली इंटर कॉलेज में डीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें स्कूलों के प्रबंधक और प्रिंसिपल आए। डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त ने उनको बताया कि स्कूल छूटते समय उनकी क्या जिम्मेदारी है। साथ ही प्रशिक्षण दिया। इस बैठक में बैठक में सेंट जोसेफ स्कूल, सीएमएस, जयपुरिया स्कूल गोमती नगर, कैथेड्रल स्कूल, सेंट फ्रांसिस कॉलेज हजरतगंज, क्राइस्ट चर्च स्कूल, लखनऊ पब्लिक स्कूल सेक्टर डी, सेक्टर आई, एलडीए और कानपुर रोड, लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल, ला-मार्टिनियर गर्ल्स स्कूल, सेंट एग्निस लोरेटो स्कूल, लखनऊ पब्लिक कॉलेज राजाजीपुरम और गोमती नगर, सेवंथ डे स्कूल के प्रतिनिधि शामिल थे।

पहले बच्चे को लेने आए तो 500 मीटर दूर लगाएं वाहन
स्कूलों की छुट्टी के समय ट्रैफिक व्यवस्था के लिए नए निर्देश जारी किए गए हैं। डीएम और संयुक्त पुलिस आयुक्त की ओर से जारी इन निर्देशों का पालन स्कूलों, अभिभावकों और आमजन को करना होगा। छुट्टी के समय से काफी पहले आने वाले अभिभावकों को अपने वाहन 500 मीटर से एक किलोमीटर दूर लगाने होंगे। छुट्टी होते ही स्कूल के बाहर से बच्चे को बैठाते हुए निकल जाएंगे। पीली पट्टी के किनारे कोई वाहन खड़ा नहीं होगा। आमजन को छुट्टी के समय मुख्य सड़क की बजाए वैकल्पिक रास्तों से जाने का निर्देश है। 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें