Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Tractor trolley full of Shiva devotees overturned in Moradabad two kanwariyas died 11 injured

मुरादाबाद में शिवभक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, दो कांवड़ियों की मौत, 11 घायल

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र में शिवभक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए। सभी महाशिवरात्रि पर जल लेने हरिद्वार जा रहे थे।

Yogesh Yadav वार्ता, मुरादाबादFri, 17 Feb 2023 11:37 AM
share Share

उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र में शिवभक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दो कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि महाशिवरात्रि पर्व पर जलाभिषेक के लिए संभल से हरिद्वार पवत्रि गंगाजल लेने जाते समय कांवड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली गुरुवार की देर रात अनियंत्रित होकर सड़क से खेत में जाकर पलट गई। ट्राली के नीचे दबने से 13 कांवड़िए घायल हो गए थे। इनमें से चार की गंभीर हालत देखते हुए उन्हे हायर सेंटर रेफर किया गया। इलाज के दौरान शुक्रवार को दो कांवड़ियों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि संभल जिले के असमोली क्षेत्र के जयंतीपुर निवासी प्रदीप कुमार सिंह ग्रामवासियों को ट्रैक्टर ट्राली में लेकर कांवड़ लेने के लिए हरद्विार जा रहे थे। कांठ थाना क्षेत्र में स्योहारा -बिजनौर के सीमावर्ती इलाके में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्राली हादसे का शिकार हो गई। हादसे की चपेट में आने से सनी, पप्पू, बबीता, सुहानी, श्याम, ईश्वरी, प्रदीप समेत 13 कांवड़िए घायल हो गए। 

घायल कांवड़ियों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जबकि गंभीर रूप से घायलावस्था में चार को मुरादाबाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के दौरान पप्पू (45) और मैनपाल के 19 वर्षीय बेटे सनी समेत दो कांवड़ियों की मौत हो गई है।

घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसएसपी हेमराज मीणा तथा एसपी देहात संदीप कुमार मीणा, पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) कांठ डा.गणेश कुमार गुप्ता ने घटनास्थल पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य किया। पुलिस बल की मदद से चार घायलों को एस्कॉर्ट वाहन व सरकारी एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। 

हादसे की चपेट में आए कांवड़ियों के परिजनों को घटना की सूचना देकर उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन देने के साथ ही पीड़ितों को भोजन आदि की व्यवस्था कर उनको वापस घर भिजवाए जाने की व्यवस्था की गई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें