Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Termination of service of three contract drivers and seven operators who were absent from duty for a long time

लंबे समय से ड्यूटी से गायब रहने वाले तीन संविदा ड्राइवरों और सात परिचालकों की सेवा समाप्त

परिवहन निगम में लंबे समय से बिना किसी सूचना के ड्यूटी से गायब रहने वाले संविदा चालक और परिचालकों पर गाज गिरी है। अधिकारियों ने लापरवाह ड्राइवर और कंडक्टरों को निलंबित कर दिया गया है।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, रायबरेलीMon, 5 June 2023 05:27 PM
share Share

परिवहन निगम में लंबे समय से बिना किसी सूचना के ड्यूटी से गायब रहने वाले संविदा चालक और परिचालकों के खिलाफ सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक की कार्रवाई की डंडा चल गया। विभाग की ओर से भेजे नोटिस का कोई जवाब न मिलने पर अधिकारियों ने लापरवाह चालक और परिचालकों की विभाग से संविदा समाप्त करते हुए उन्हें नोटिस भेज दी है। 

स्थानीय बस स्टेशन पर तैनात संविदा चालक और परिचालक बिना सूचना दिए अपनी ड्यूटी से गायब हो जाते है। इससे परिवहन निगम की बसें बिना कर्मचारियों के परिसर में ही खड़ी रह जाती है। विभाग को लाखों रुपए के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ता है। बिना सूचना ड्यूटी से गायब रहने वाले संविदा कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए परिवहन निगम की ओर से नोटिस भेजकर ड्यूटी से गैरहाजिर चालक और परिचालकों से कारण पूछा गया तो उसका जवाब भी नहीं दिया। संविदा चालक और परिचालकों की इस मनमानी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निगम की ओर से सेवा समाप्त कर दी गई है। 

इसमें संविदा चालक रामनीरज, देवी बक्श और अरविंद के साथ परिचालक अमित सिंह, अजय सिंह, ऋषभ चतुर्वेदी, अंकित त्रिपाठी, अंकित श्रीवास्तव और संजय श्रीवास्तव के साथ धीरेन्द्र द्विवेदी की  विभाग से सेवा समाप्त कर दी गई है। गैर हाजिर चल रहे अन्य संविदा कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है। उन्हें नोटिस भेजकर उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की तैयारी है। 

एआरएम एमएल केसरवानी ने बताया कि स्थानीय डिपो में तैनात संविदा चालक और परिचालक लंबे समय से बिना किसी कारण के अपनी ड्यूटी से गैरहाजिर चल रहे थे। नोटिस भेजने के बाद जब कोई जवाब नहीं मिला तो तीन चालक और सात परिचालकों की विभाग से सेवा समाप्त करते हुए रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है।अन्य संविदा कर्मियों की सूची खंगाली जा रही है और जो भी कर्मचारी नोटिस भेजने के बाद भी ड्यूटी पर नहीं आएगा, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें