Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़swami prasad maurya reached mukhtar ansari house said there is anarchy in up

मुख्‍तार अंसारी के घर पहुंचे स्‍वामी प्रसाद मौर्य, बोले-यूपी में सरकारी अराजकता का बोलबाला 

मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद गाजीपुर स्थित उसके घर पर समर्थकों के अलावा सियासी लोगों का पहुुंचना भी जारी है। इस बीच स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्‍तार के घर पहुंंचकर अफजाल अंसारी और उमर से मुलाकात की।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान, गाजीपुरMon, 1 April 2024 06:43 AM
share Share

Mukhtar Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके परिजनों को सांत्वना देने पैतृक आवास फाटक पर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या पहुंचे। उन्होंने सांसद अफजाल अंसारी, मुख्तार के बेटे उमर अंसारी, मुहम्मदाबाद विधायक सुहैब अंसारी से संवेदना जताई और घटना के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरीके से सरकारी तंत्र ने घटिया मानसिकता के साथ काम किया वो निन्दनीय है। आज प्रदेश में सरकारी अराजकता का बोलबाला है। न्यायपालिका भी सरकारी अराजकता के सामने घुटने टेक चुकी है।

स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि जो काम न्यायपालिका को करना चाहिये, वो सरकारी गुण्डा तंत्र कर रहा है। न्यायपालिका को दरकिनार कर यूपी अराजकता के रास्ते पर बढ़ रही है। इस घटना से मुख्तार अंसारी को जहर देने का आरोप सच साबित हो गया। मुख्तार की तबीयत खराब होने के बावजूद उन्हें मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज कर दिया गया। पूर्व मंत्री ने कहा कि अफसर सरकार के इशारे पर बचकानी, बेहूदगी से काम कर रहे हैं। जनाजे में उमड़ी लाखों की भीड़ मुख्तार की लोकप्रियता को जहिर करती है। लेकिन जिस तरीके से अधिकारियों का व्यवहार रहा वह काफी निंदनीय है। यह सरकार के तानाशाही के रवैया को बयां करता है। उन्होंने कहा कि मैं इंडिया गठबंधन का सहयोगी था,अभी भी हूं,आगे भी रहूंगा। मुख्तार के आवास पर बस्ती से सपा के सदर विधायक महेंद्र यादव, बलिका के सिकंदरपुर से विधायक रह चुके जियाउद्दीन रिजवी समेत काफी लोग मिलने पहुंचे। इस दौरान पूर्व विधायक शिबगतुल्लाह अंसारी, उमाशंकर कुशवाहा रहे।

फजर नमाज के बाद की गई कुरानख्वानी
गाजीपुर में रविवार को मुख्तार के पैतृक आवास फाटक पर कुरानख्वानी की गई। इस दौरान मदरसों के बच्चों, मौलाना और आम आदमियों ने कुरआन की आयतों की तिलावत की। अल्लाह से रूह की शांति की दुआ मांगी। मुख्तार के सुपुर्दे-ए-खाक हो जाने के जाने के बाद ह्यफाटकह्ण में रविवार की सुबह से ही कुरआन की आयतें गूंजने लगीं। फजर की नमाज के बाद बड़ी संख्या में मदरसे के बच्चे, मौलाना और आम लोग जुटे। लोगों ने कुरान की आयतों की तिलावत की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें