Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Stop two-faced politics Omprakash Rajbhar advice to Akhilesh Yadav

दोमुही राजनीति बंद करो, अखिलेश यादव को ओमप्रकाश राजभर की नसीहत

पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश पर हमला बोला है। राजभर ने नसीहत देते हुए कहा कि दोमुही राजनीति बंद करो।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊSun, 4 Aug 2024 02:29 AM
share Share

कांग्रेस, सपा और बसपा ने मुसलमानों के साथ धोखा किया। इन पार्टियों ने मुस्लिमों का भी हक मारा और अति पिछड़ों की भी हकमारी की। भाजपा से ज्यादा गुनहगार कांग्रेस, सपा, बसपा है। आज अखिलेश यादव एक नेता की जाति पूछने पर गरज रहे हैं और दूसरी ओर जाति की राजनीति की बात करके सबको धोखा दे रहे हैं। यह दोमुही राजनीति बंद करो। यह तमाम बातें पंचायती राज और अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने रवींद्रालय में आयोजित अल्पसंख्यक पंचायत में कहीं। उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर मदरसा बोर्ड भी होना चाहिए।

राजभर ने एससी-एसटी में क्रीमी लेयर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इन जातियों के संपन्न लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए। यही व्यवस्था ओबीसी में भी लागू होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी तरह की शिक्षा के लिए विश्वविद्यालय हैं मगर मदरसा शिक्षा के लिए ऐसी कोई यूनिवर्सिटी नहीं है। अभी ढाई साल प्रदेश में सरकार है। इस दौरान इसके लिए जमीन खोजी जाएगी। उन्होंने कहा कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसों को फिर मान्यता देने पर अध्ययन कर रहे हैं। इस पर आप सुझाव दे सकते हैं।

राजभर ने कहा कि आजादी से पहले आप हुक्मरां थे। आजादी के बाद नौकरियों में आपकी 38 फीसदी भागीदारी थी। आज यह भागीदारी एक फीसदी भी नहीं रह गई। आपको सोचना होगा कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है। राजभर ने कहा कि पहले कांग्रेस और फिर सपा-बसपा ने हमारा हिस्सा लूटा। राजभर ने कहा कि मेरी पहुंच मुख्यमंत्री से लेकर गृहमंत्री और प्रधानमंत्री तक है। विभाग मेरे पास है तो आपकी मदद भी हम ही करेंगे।

उन्होंने कहा कि हम नहीं कहते कि आप भाजपा को वोट दो। लेकिन पीएम ने कहा कि एक हाथ में कुरान और एक हाथ में लैपटॉप देना चाहते हैं। भाजपा राज में आईएएस की परीक्षा में 51 बच्चे मुस्लिमों के पास हुए हों। ऐसा पहली बार हुआ है। बोले मैंने सीएम, गृहमंत्री और पीएम से कहा कि विभाग तो आप दे रहे हो लेकिन बेहतरी लाने के लिए मुझे जमीन, पैसा और पावर चाहिए। उसका उपयोग करूंगा तो बहुत लोगों को बुरा लगेगा। राजभर ने कहा कि यूपी के किसी मंत्री की औकात नहीं जो आपके बीच आकर इस तरह बोल सके। कार्यक्रम में अरुण राजभर, इज़हार आली, खुर्शीद आलम, मोहम्मद जुबेर, गुड्डू खान आदि उपस्थित रहे।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें